Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनाइजीरिया: बोको हराम का लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा, मलबे और लाश के...

नाइजीरिया: बोको हराम का लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा, मलबे और लाश के साथ वीडियो किया जारी

“तुम अपने विमान के इस पायलट को देख सकते हो जिसे तुमने अल्लाह के बंदों को नुकसान पहुँचाने के लिए भेज था। अल्लाह ने इसके साथ यही किया। यह आसमान से गिरा है और यदि तुमने यह सब बंद नहीं किया तो यही तुम्हारी सजा है।”

इस्लामिक आतंकी संगठन बोको हराम ने नाइजीरिया की वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा किया है। यह विमान 31 मार्च 2021 को देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से से लापता हो गया था। बोको हराम ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस विमान को उसके लड़ाकों ने मार गिराया है

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक नाइजीरियाई वायु सेना का विमान ‘अल्फा जेट 475’ देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में बोको हराम और उसकी शाखा ‘इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविन्स’ से लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था। वायु सेना इस विमान के सफल उपयोग का दावा करती रही है। ऐसे में बोको हराम के द्वारा इस विमान को मार गिराने के दावे से आतंकी संगठनों के खिलाफ नाइजीरिया के अभियान को झटका लगा है।

रॉयटर्स ने बताया है कि वीडियो में मास्क लगाए हुए एक आतंकी विमान के मलबे पर खड़ा है और वह विमान की पहचान नाइजीरियन वायु सेना के ‘अल्फा जेट 475’ के रूप में करता है। वीडियो में एक क्षत-विक्षत लाश भी दिखाई देती है। आतंकी कहता है, “तुम अपने विमान के इस पायलट को देख सकते हो जिसे तुमने अल्लाह के बंदों को नुकसान पहुँचाने के लिए भेज था। अल्लाह ने इसके साथ यही किया। यह आसमान से गिरा है और यदि तुमने यह सब बंद नहीं किया तो यही तुम्हारी सजा है।”

नाइजीरियन वायु सेना ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया था कि 31 मार्च को उनका लड़ाकू विमान ‘अल्फा जेट 475’ दो क्रू सदस्यों के साथ लापता हो गया। वायु सेना ने विमान के क्रैश होने की आशंका जताई थी। साथ ही बताया था कि बचाव एवं खोज अभियान चल रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -