Monday, June 27, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयनाइजीरिया: बोको हराम का लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा, मलबे और लाश के...

नाइजीरिया: बोको हराम का लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा, मलबे और लाश के साथ वीडियो किया जारी

“तुम अपने विमान के इस पायलट को देख सकते हो जिसे तुमने अल्लाह के बंदों को नुकसान पहुँचाने के लिए भेज था। अल्लाह ने इसके साथ यही किया। यह आसमान से गिरा है और यदि तुमने यह सब बंद नहीं किया तो यही तुम्हारी सजा है।”

इस्लामिक आतंकी संगठन बोको हराम ने नाइजीरिया की वायु सेना का एक लड़ाकू विमान मार गिराने का दावा किया है। यह विमान 31 मार्च 2021 को देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से से लापता हो गया था। बोको हराम ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि इस विमान को उसके लड़ाकों ने मार गिराया है

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक नाइजीरियाई वायु सेना का विमान ‘अल्फा जेट 475’ देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में बोको हराम और उसकी शाखा ‘इस्लामिक स्टेट वेस्ट अफ्रीका प्रोविन्स’ से लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था। वायु सेना इस विमान के सफल उपयोग का दावा करती रही है। ऐसे में बोको हराम के द्वारा इस विमान को मार गिराने के दावे से आतंकी संगठनों के खिलाफ नाइजीरिया के अभियान को झटका लगा है।

रॉयटर्स ने बताया है कि वीडियो में मास्क लगाए हुए एक आतंकी विमान के मलबे पर खड़ा है और वह विमान की पहचान नाइजीरियन वायु सेना के ‘अल्फा जेट 475’ के रूप में करता है। वीडियो में एक क्षत-विक्षत लाश भी दिखाई देती है। आतंकी कहता है, “तुम अपने विमान के इस पायलट को देख सकते हो जिसे तुमने अल्लाह के बंदों को नुकसान पहुँचाने के लिए भेज था। अल्लाह ने इसके साथ यही किया। यह आसमान से गिरा है और यदि तुमने यह सब बंद नहीं किया तो यही तुम्हारी सजा है।”

नाइजीरियन वायु सेना ने शुक्रवार को बयान जारी कर बताया था कि 31 मार्च को उनका लड़ाकू विमान ‘अल्फा जेट 475’ दो क्रू सदस्यों के साथ लापता हो गया। वायु सेना ने विमान के क्रैश होने की आशंका जताई थी। साथ ही बताया था कि बचाव एवं खोज अभियान चल रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लगातार मिल रही धमकियाँ, हमें और हमारे समर्थकों को जान का खतरा’: शिंदे गुट पहुँचा सुप्रीम कोर्ट, बोले आदित्य ठाकरे – हम शरीफ क्या...

एकनाथ शिंदे व उनके समर्थक नेताओं ने उस नोटिस के विरुद्ध कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिसमें 16 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की बात है।

YRF की ‘शमशेरा’ में बड़ा सा त्रिपुण्ड तिलक वाला गुंडा, देश का गद्दार: लगातार फ्लॉप के बावजूद नहीं सुधर रहा बॉलीवुड, फिर हिन्दूफ़ोबिया

लगातार फ्लॉप फिल्मों के बावजूद बॉलीवुड नहीं सुधर रहा है। एक बार फिर से त्रिपुण्ड वाले 'हिन्दू विलेन' ('शमशेरा' में संजय दत्त) को लाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,611FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe