Saturday, July 13, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयरूस से गोवा आ रही फ्लाइट में 'बम'… 240+ यात्रियों वाले विमान को पायलट...

रूस से गोवा आ रही फ्लाइट में ‘बम’… 240+ यात्रियों वाले विमान को पायलट ने उज्बेकिस्तान में उतारा: 11 दिन में दूसरी बार मिली धमकी

अजुर एयर की फ्लाइट में बम रखे जाने की सूचना के बाद  गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस बारे में अजूर एयरलाइंस को सूचना दे दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक विमान को सुरक्षित रूप से उज्बेकिस्तान उतार दिया गया है और इसकी सघन जाँच की जा रही है।

रूस से गोवा आ रही अजुर एयर (Azur Air) की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद फ्लाइट को उज़्बेकिस्तान (Uzbekistan) डायवर्ट कर दिया गया। फ्लाइट में कुल 238 लोग सवार थे। इनमें दो नवजात और 7 क्रू मेंबर भी शामिल हैं। फ्लाइट रूस के पर्म अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Perm International Airport) से गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट (Dabolim Airport) आ रही थी।

एक अधिकारी ने बताया, ”उड़ान संख्या AZV2463 को भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले डायवर्ट कर दिया गया। इसे गोवा के डाबोलिम हवाईअड्डे पर सुबह सवा चार बजे उतरना था। दरअसल डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था। ईमेल में बताया गया था कि विमान में बम है, इसके बाद विमान को डायवर्ट किया गया।”

अजुर एयर की फ्लाइट में बम रखे जाने की सूचना के बाद  गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इस बारे में अजूर एयरलाइंस को सूचना दे दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक विमान को सुरक्षित रूप से उज्बेकिस्तान उतार दिया गया है और इसकी सघन जाँच की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि विगत 11 दिनों में यह दूसरी बार है जब मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की धमकी मिली है। इससे पहले 9 जनवरी 2023 को  गोवा वायु यातायात नियंत्रण को मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना वाला ईमेल प्राप्त हुआ था। इसके बाद चार्टर विमान की जामनगर में जामनगर के भारतीय वायुसेना के बेस पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी।

वहीं रूस के दूतावास ने भी बताया था कि उन्होंने मास्को से गोवा आ रहे विमान में बस की सूचना की जानकारी भारतीय अधिकारियों को दी थी। विमान में कुल 244 यात्री सवार थे। हालाँकि जब विमान की जाँच की गई थी बम रखने की सूचना अफवाह निकली। विमान में कोई बम नहीं था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमेरिका की उप-राष्ट्रपति ने राहुल गाँधी से फोन पर की बात, दुनिया मानती है अगला PM’: कॉन्ग्रेस इकोसिस्टम के साथ-साथ मीडिया ने चलाई खबर,...

खुद को लेखक बताने वाले हर्ष तिवारी ने दावा किया कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद राहुल गाँधी का कद काफी बढ़ गया है, दुनिया उन्हें अगले प्रधानमंत्री के रूप में देख रही है।

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -