Tuesday, August 3, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी न्यूज चैनल DAWN के स्क्रीन पर लहराया तिरंगा, चैनल ने किया हैक होने...

पाकिस्तानी न्यूज चैनल DAWN के स्क्रीन पर लहराया तिरंगा, चैनल ने किया हैक होने का दावा

रविवार दोपहर 3.30 के आस-पास पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल पर विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था। उसी दौरान टेलिविजन की स्क्रीन पर अचानक तिरंगा लहराने लगा। जिस पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा हुआ था।

पाकिस्तान के प्रमुख टीवी समाचार चैनल डॉन पर अचानक तिरंगा लहराने से लोग अचंभित हो गए। बताया जा रहा है कि इस न्यूज चैनल पर हैकर्स ने हमला किया था। इस घटना का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

रविवार दोपहर चैनल पर फहराया तिरंगा

रविवार दोपहर 3.30 के आस-पास पाकिस्तान के डॉन न्यूज चैनल पर विज्ञापन का प्रसारण हो रहा था। उसी दौरान टेलिविजन की स्क्रीन पर अचानक तिरंगा लहराने लगा। जिस पर हैप्पी इंडिपेंडेंस डे का मैसेज भी लिखा हुआ था।

डॉन न्यूज ने यह कहा

डॉन न्यूज ने बयान जारी कर कहा कि रविवार (अगस्त 2, 2020) को डॉन न्यूज हमेशा की तरह प्रसारित हो रहा था। अचानक भारतीय ध्वज और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट स्क्रीन पर चल रहे विज्ञापन पर दिखाई दिया जो कुछ समय के लिए रहा और फिर गायब हो गया। हम इसकी जाँच कर रहे हैं।

डॉन ने दिया जाँच का आदेश

हालाँकि, अभी तक यह नहीं बताया गया है कि पाकिस्तानी चैनल पर यह वीडियो कितने समय तक प्रसारित होता रहा। इस बीच डॉन न्यूज ने उर्दू में ट्वीट कर रहा है कि डॉन प्रशासन ने मामले की तत्काल जाँच के आदेश दिए हैं।

डॉन ने लिखा कि डॉन न्यूज अपनी स्क्रीन पर भारतीय झंडे और हैप्पी इंडिपेंडेंस डे टेक्स्ट के अचानक प्रसारण की जाँच कर रहा है। एजेंसी इस मामले की जाँच कर रही है और अंतिम निष्कर्ष पर पहुँचते ही अपने दर्शकों को सूचित करेगी।

गौरतलब है कि भारतीय हैकर्स पहले भी ऐसे प्रयास कर चुके हैं, जिसमें उन्हें बहुत सफलता मिली है। 2016 में, भारत के एक हैकर ने बाल्टिस्तान के कृषि विभाग की वेबसाइट को हैक किया था और पाकिस्तानी हैकरों को चेतावनी दी थी, “अगर हम आप पर हमला शुरू करते हैं, तो यह सर्जिकल स्ट्राइक से ज्यादा खतरनाक होगा।” कुछ भारतीय हैकरों ने अतीत में पाकिस्तान से संवेदनशील जानकारी निकालने का भी दावा किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुख्तार अंसारी की बीवी और उसके सालों की ₹2 करोड़ 18 लाख की संपत्ति जब्त: योगी सरकार ने गैंगस्टर एक्ट के तहत की कार्रवाई

योगी सरकार द्वारा कुख्यात माफिया और अपराधी मुख्तार अंसारी की लगभग 2 करोड़ 18 लाख रुपए मूल्य की संपत्ति की कुर्की की गई। यह संपत्ति अंसारी की बीवी और उसके सालों के नाम पर थी।

अमित शाह ने बना दी असम-मिजोरम के बीच की बिगड़ी बात, अब विवाद के स्थायी समाधान की दरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों के पश्चात दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जिस तरह की सतर्कता और संयम दिखाया है उसका स्वागत होना चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,804FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe