Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयश्रीलंका टीम को सुरक्षित निकालने के लिए कराची में कर्फ्यू लगाने वाले पूछ रहे...

श्रीलंका टीम को सुरक्षित निकालने के लिए कराची में कर्फ्यू लगाने वाले पूछ रहे हैं कि कश्मीर में कर्फ्यू क्यों?

इतनी सिक्योरिटी देखकर यूजर्स मजाक उड़ा रहे है कि लगता है जैसे इमरान खान की सारी सिक्योरिटी हटाकर बाजवा ने श्रीलंका टीम को दे दी हैं। वहीं कुछ गंभीर द्वारा शेयर इस वीडियो पर लिख रहे हैं कि कराची में कर्फ्यू लगाने वाले पूछ रहे हैं कि कश्मीर में कर्फ्यू क्यों है?

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुए आतंकवादी हमले के 10 साल बाद अब पाकिस्तान में एक बार फिर दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज हुआ है। हालाँकि, हमले के बाद पाक टीम का होम ग्राउंड दुबई शिफ्ट कर दिया गया था, लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच चल रही एक दिवसीय सीरीज ने पाकिस्तान में इस खेल की वापसी करवा दी हैं। बताया जा रहा है कि श्रीलंका टीम इस दौरे को लेकर काफ़ी डरी हुई थी, लेकिन पाकिस्तान ने उन्हें आश्वस्त किया कि उन्हें आला दर्जे की सुरक्षा दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार करीब 30 से ज्यादा गाड़ियों के बीच श्रीलंकाई टीम को कराची स्टेडियम पहुँचाया गया। जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खुद पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर द्वारा शेयर की गई। हम देख सकते हैं कि इन गाड़ियों में बख्तरबंद गाड़ियों से लेकर बुलेटप्रुफ गाड़ियाँ मौजूद हैं। गंभीर ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि इतना कश्मीर किया कि कराची भूल गए।

इसके अलावा खुद वीडियो बनाने वाले दो लोगों की बातचीत सुनकर ऐसा लग रहा है, जैसे पाकिस्तान की इन हरकतों ने उन्हें भी हँसने पर मजबूर कर दिया हो। वीडियो में ये लोग गाड़ियों की गिनती करते हुए कहते नजर आ रहे हैं, “आज हम आपको दिखाएँगे कर्फ्यू लगाकर मैच कैसे खेला जाता है।”

वीडियो की शुरुआत होते ही वीडियो बनाने वाले दोनों पाकिस्तानी सामने से आती बाइक को ‘धूम’ वाली बाइक बताते हैं, फिर गाड़ियों को गिनते हुए हैरान भी होते हैं और मजाक भी उड़ाते हैं। अंत में एंबुलेंस देखकर कहते हैं कि इतनी सुरक्षा के बाद भी अगर कोई मसला हो जाता है तो इनपर एंबुलेंस की भी व्यवस्‍था है। इसके बाद दोनों ठहाके मारकर पाकिस्तान की इस हरकत पर हँसने लगते हैं।

खैर, गंभीर के ट्वीट के बाद बाकी अन्य लोग इस वीडियो को देखकर पाकिस्तान के सुरक्षित जगह होने पर सवाल उठा रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि इतनी सुरक्षा व्यवस्था के साथ श्रीलंकाई टीम को स्टेडियम पहुँचाया जा रहा है या फिर जंग लड़ने के लिए।

इतनी सिक्योरिटी देखकर यूजर्स मजाक उड़ा रहे है कि लगता है जैसे इमरान खान की सारी सिक्योरिटी हटाकर बाजवा ने श्रीलंका टीम को दे दी हैं। वहीं कुछ गंभीर द्वारा शेयर इस वीडियो पर लिख रहे हैं कि कराची में कर्फ्यू लगाने वाले पूछ रहे हैं कि कश्मीर में कर्फ्यू क्यों है?

पाकिस्तान में असुरक्षा को लेकर लोगों का कहना है कि बिना हाई सिक्योरिटी के ये कोई आयोजन नहीं कर सकते हैं और दूसरे की जगह के लिए लड़ाई करने चले हैं। अगर ये आतंकवाद पर कोई कदम लेते तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता।

बता दें कि लोगों ने गौतम गंभीर को पाकिस्तान की हकीकत शेयर करने के लिए धन्यवाद भी किया है और कहा है कि हम देख सकते हैं पाकिस्तान कितना असुरक्षित देश हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -