Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयरेगिस्तान में हिन्दू लड़की से सामूहिक बलात्कार, फिर मार कर नहर के पास फेंक...

रेगिस्तान में हिन्दू लड़की से सामूहिक बलात्कार, फिर मार कर नहर के पास फेंक दिया: शौच करने के लिए गई थी करिश्मा माही, पाकिस्तान में थम नहीं रही हिन्दुओं के साथ क्रूरता

पाकिस्तान के एक स्थानीय पत्रकार ने भी ट्वीट कर के बताया है कि बहावलपुर का क्षेत्र अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित नहीं है, हालाँकि ये बात पूरे पाकिस्तान पर सही साबित होती है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ क्रूरता किसी के साथ छिपी हुई नहीं है। खासकर हिन्दू अक्सर अत्याचार का शिकार बनते हैं। अब पाकिस्तान के चोलिस्तान रेगिस्तान में एक हिन्दू लड़की के सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई है। ये घटना कासिम वाला बँगला इलाके की है। देरावर पुलिस थाने ने इस मामले में 3 लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस घटना के बाद आक्रोशित हिन्दुओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया। इलाके के हिन्दुओं में अधिकतर गरीब हैं और बेबसी वाला जीवन जीने को मजबूर हैं।

लड़की का शव बरामद किए जाने के बाद उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। लड़की के पिता ने बताया कि उसका अपहरण तब किया गया, जब वो शौच करने के लिए गई थी। इसके बाद गुरुवार (5 अक्टूबर, 2023) को भुट्टा नहर के पास उसकी लाश मिली। पाकिस्तान में हिन्दू लड़कियों का अपहरण, इस्लामी धर्मांतरण और उनसे जबरन निकाह की घटनाएँ आम हो गई हैं। 2023 के पहले 2 महीने में ही ऐसे 42 मामले सामने आए थे, जो वहाँ की स्थानीय मीडिया ने कवर किए।

पाकिस्तान के एक स्थानीय पत्रकार ने भी ट्वीट कर के बताया है कि बहावलपुर का क्षेत्र अल्पसंख्यकों के लिए सुरक्षित नहीं है, हालाँकि ये बात पूरे पाकिस्तान पर सही साबित होती है। जिस लड़की के साथ गैंगरेप कर के उसकी हत्या कर दी गई, उसका नाम करिश्मा माही बताया जा रहा है। हाल ही में सिंध प्रांत में मुस्लिम डॉक्टरों द्वारा बलात्कार किए जाने के बाद हिंदू लड़की की मौत का मामला सामने आया था। पीड़िता किडनी का इलाज कराने के लिए हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। जहाँ डॉक्टरों ने नशीला पदार्थ खिलाकर घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था।

इससे पहले सिंध प्रांत में ही एक हिंदू महिला को जबरन इस्लाम मजहब अपनाने के लिए कहा जा रहा था। महिला ने जब धर्म परिवर्तन से इनकार किया तो उसका अपहरण कर लिया गया और फिर तीन दिनों तक उसके साथ रेप किया गया था। महिला ने घटना के संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर अपनी आपबीती बताई थी। इसी तरह सिंध प्रांत में कुछ मुस्लिम युवकों ने अलमख भील की बेटी के साथ छेड़खानी की थी। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी अमृतपाल के लिए संसद में पूर्व CM चन्नी की बैटिंग, सिख किसान नेताओं के साथ राहुल गाँधी की बैठक: क्या पका रही है...

बकौल चरणजीत सिंह चन्नी, अमृतपाल पर NSA लगाना 'अभिव्यक्ति की आज़ादी' के खिलाफ है। वो खालिस्तानी अमृतपाल सिंह की गिरफ़्तारी को आपातकाल बता रहे हैं।

अखलाक की मौत हर मीडिया के लिए बड़ी खबर… लेकिन मुहर्रम पर बवाल, फिर मस्जिद के भीतर तेजराम की हत्या पर चुप्पी: जानें कैसे...

बरेली में एक गाँव गौसगंज में तेजराम नाम के एक युवक की मुस्लिम भीड़ ने मॉब लिंचिंग कर दी। इलाज के दौरान तेजराम की मौत हो गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -