Wednesday, August 4, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइस्लाम से भी पुराना है हिन्दुस्तान, कभी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा कश्मीर: ऑस्ट्रेलियाई...

इस्लाम से भी पुराना है हिन्दुस्तान, कभी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा कश्मीर: ऑस्ट्रेलियाई इमाम

इमाम तौहीदी ने लोकतंत्र का हवाला देते हुए पाकिस्तान से बलूचिस्तान की आजादी का भी समर्थन किया है। उन्होंने वहाँ महिलाओं की किडनैपिंग और उन पर अत्याचार को लेकर चिंता जताई है।

धर्म के नाम पर कश्मीर में आतंक को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान को एक इस्लामी विद्वान ने खरी-खरी सुनाई है।
ऑस्ट्रेलियाई इस्लामिक विद्वान इमाम मुहम्मद तौहीदी ने कहा है कि कश्मीर न कभी पाकिस्तान का हिस्सा रहा है और न कभी उसका हिस्सा बनेगा।

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के मामले पर ट्विटर पर अपनी राय रखते हुए इमाम ने यह बात कही है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि हिन्दुस्तान इस्लाम से भी पुराना है।

उन्होंने ट्वीट किया है, “पाकिस्तान और कश्मीर दोनों भारत के हैं। हिन्दुओं के धर्म बदलकर मुस्लिम बनने से इस सच को झुठलाया नहीं जा सकता कि वह पूरा इलाका हिन्दू भूमि है। हिन्दुस्तान इस्लाम से भी पुराना है।”

तौहीदी ने 11 अगस्त 2019 को यह ट्वीट किया था। अपने हालिया ट्वीट में उन्होंने लोकतंत्र का हवाला देते हुए पाकिस्तान से बलूचिस्तान की आजादी का भी समर्थन किया है। उन्होंने वहाँ महिलाओं की किडनैपिंग और उन पर अत्याचार को लेकर चिंता जताई है। साथ ही बलूचिस्तान को पाकिस्तान की सरकार और आईएसआई की कैद से छुटकारा दिलाने की बात भी कही है।

खुद को सुधारवादी बताने वाले इमाम तौहीदी अपनी चर्चित किताब ‘फॉर लेफ्ट, फॉर राइट, कीप अ बैलेंस इन लाइफ’ में कट्टरपंथ को सिरे से खारिज कर चुके हैं। अपने हालिया ट्वीट में उन्होंने बताया था कि उनके अधिकतर अनुयायी अच्छे लोग हैं, जिसके कारण उन्हें कट्टरपंथियों से लड़ने की ताकत मिलती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe