Tuesday, September 27, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय8-12 साल के 4 बच्चों को किया अगवा, कुकर्म के बाद हत्या: सोहेल शहजाद...

8-12 साल के 4 बच्चों को किया अगवा, कुकर्म के बाद हत्या: सोहेल शहजाद को 3 बार सजा-ए-मौत

इसी साल जून से सितंबर के बीच चारों बच्चे गायब हुए थे। बाद में चुनियान से सभी बच्चों का शव बरामद किया गया था। अदालत ने सोहेल पर 30 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

एक नाबालिग बच्चे को अगवा कर रेप के बाद उसकी हत्या करने के जुर्म में सोहेल शहजाद को अदालत ने तीन बार मौत की सजा सुनाई है। शहजाद को पुलिस ने एक अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। उस पर 8-12 साल की उम्र के चार बच्चों को अगवा कर रेप के बाद उनकी हत्या करने का मामला चल रहा था। इसमें से 8 साल के फैजान से जुड़े मामले में उसे सजा सुनाई गई है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार इस साल जून के बाद इन घटनाओं को अंजाम दिया गया। चुनियान का फैजान 16 सितंबर की रात को गायब हो गया। अगले दिन उसकी लाश मिली थी। मामले की भयावहता को देखते हुए पाकिस्तान की एक आतंकरोधी अदालत ने मंगलवार को शहजाद को तीन बार मौत की सजा का हुक्म दिया। इसके अत्तिरिक्त सोहेल पर 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। साथ ही पीड़ित पक्ष को 2 लाख रुपए मुआवजे देने का आदेश भी दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाकी तीन बच्चों के शव भी पुलिस ने 17 सितंबर को चुनियान बायपास के पास एक रेत के टीले से बरामद किए थे। मामला सामने आते ही इलाके में तनाव फैल गया। बच्चों को न्याय दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए और पुलिस प्रशासन समेत नागरिकों की सुरक्षा पर सवाल उठाने लगे। धीरे-धीरे मामले में कार्रवाई आगे बढ़ी। पुलिस ने शहजाद को इस मामले में संदिग्ध पाया और 1 अक्टूबर को उसकी गिरफ्तारी हुई। मृत बच्चे के डीएनए के साथ आरोपित के डीएनए की जाँच करवाई गई और रिपोर्ट आते ही साफ हो गया कि दोषी सोहेल शहजाद ही है।

मुकदमे के दौरान, कुल 23 गवाहों ने दोषी के खिलाफ अपने बयान दर्ज किए। जिसके बाद कोर्ट ने मंगलवार को मौत की सजा सुनाई। तीन अन्य बच्चों को अगवा कर रेप के बाद उनकी हत्या का मामला शहजाद के खिलाफ अलग से चल रहा है। सुरक्षा कारणों से इस मामले की सुनवाई लाहौर के कोर्ट लखपत जेल में की गई।

गैंगरेप के बाद हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया: जाहिद, नसीम, ताहिर समेत 6 के खिलाफ FIR

6 साल की बच्ची से रेप, गला दबाकर हत्या: महिला जज ने सुनाई फाँसी की सज़ा, हत्यारे को पछतावा नहीं

उबर को सेक्स क्राइम की 5981 शिकायतें मिली: 464 के साथ रेप, 19 हत्याएँ भी

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,428FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe