Tuesday, July 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'अंडरवियर उतारो, पैर फैलाओ': 'मिस यूनिवर्स' में सबके सामने लड़कियों से उतरवाए टॉप, चेकअप...

‘अंडरवियर उतारो, पैर फैलाओ’: ‘मिस यूनिवर्स’ में सबके सामने लड़कियों से उतरवाए टॉप, चेकअप के नाम पर शूट किए अश्लील वीडियो

इसमें शामिल हुई 6 लड़कियों का आरोप है कि उनमें से 5 लड़कियों को आयोजकों ने 20 से अधिक लोगों के सामने एक कमरे में बॉडी चेकअप के नाम पर अंडरवियर उतारने के लिए कहा था।

मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पिटिशन में भाग लेने वाली 6 लड़कियों ने आयोजकों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। लड़कियों का आरोप कि प्रतियोगिता के दौरान आयोजकों ने उनके कपड़े उतरवाए थे। पुलिस ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए तेजी से जाँच करने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडोनेशियाई की राजधानी जकार्ता में 29 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पटीशन का आयोजन किया गया था। इसमें शामिल हुई 6 लड़कियों का आरोप है कि उनमें से 5 लड़कियों को आयोजकों ने 20 से अधिक लोगों के सामने एक कमरे में बॉडी चेकअप के नाम पर अंडरवियर उतारने के लिए कहा था। इसके बाद उनके फोटो, वीडियो भी लिए गए। यह सब जब हुआ तब कमरे में पुरूष भी मौजूद थे।

शिकायत करने वाली लड़कियों की वकील, मेलिसा एंगग्रेनी का कहना है कि कॉम्पटीशन के नाम पर कपड़े उतारकर जाँच की गई। लेकिन इस तरह की जाँच की कोई आवश्यकता नहीं थी। रिपोर्ट के अनुसार, वहीं एक शिकायतकर्ता ने कोम्पास टीवी द्वारा प्रसारित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उसे पैर खोलकर पोज देने समेत कई तरह से पोज देने के लिए कहा गया था। उसने यह भी कहा है, “मुझे ऐसा लग रहा था जैसे मुझे घूरा जा रहा है। उस समय मैं बेहद असहज महसूस कर रही थी।”

इस मामले में रायटर्स ने मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया कॉम्पटीशन चलाने वाली कंपनी पीटी कैपेला स्वास्तिका कर्या और कंपनी के संस्थापक पॉपी कैपेला से बात करने की कोशिश की। हालाँकि कंपनी और कंपनी के संस्थापक दोनों की ओर से कोई जवाब नहीं मिला। वहीं, जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता ट्रूनोयुडो विस्नु एंडिको का कहना है कि सोमवार (7 अगस्त, 2023) को मिस यूनिवर्स इंडोनेशिया में शामिल रहीं 6 लड़कियों की ओर से को एक शिकायत प्राप्त हुई है। इसकी जाँच की जाएगी।

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अधिक मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में कई धार्मिक संगठन मिस यूनिवर्स कॉम्पटीशन को लेकर आपत्ति जताते रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के बाहर ‘सर तन से जुदा’ की गूँज के 11 दिन बाद उदयपुर में काट दिया गया था कन्हैयालाल का गला, 2...

राजस्थान के अजमेर दरगाह के सामने 'सर तन से जुदा' के नारे लगाने वाले खादिम मौलवी गौहर चिश्ती सहित छह आरोपितों को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

जिस किले में प्रवेश करने से शिवाजी को रोक नहीं पाई मसूद की फौज, उस विशालगढ़ में बढ़ रहा दरगाह: काटे जा रहे जानवर-156...

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में स्थित विशालगढ़ किला में लगातार अतिक्रमण बढ़ रहा है। यहाँ स्थित एक दरगाह के पास कई अवैध दुकानें बन गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -