Thursday, July 29, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयडरा-सहमा पाक अब दे रहा मोदी को नेहरू की दुहाई, कहा- 'डोवाल डॉक्ट्रिन' पर...

डरा-सहमा पाक अब दे रहा मोदी को नेहरू की दुहाई, कहा- ‘डोवाल डॉक्ट्रिन’ पर अमल कर रहा हिन्दुस्तान

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों के निष्प्रभावी होने के बाद से गीदड़ भभकी पर उतरे पाकिस्तान को न केवल संयुक्त राष्ट्र से निराशा मिली है, बल्कि उसके रुख का किसी भी देश ने अब तक समर्थन नहीं किया है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुॅंह की खानी के बाद पाकिस्तान अब कश्मीर पर भारत को नेहरू की दुहाई दे रहा। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नरेंद्र मोदी पर नेहरू के भारत को दफन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि हिन्दुस्तान की नीति ‘डोवाल डॉक्ट्रिन’ के इर्द-गिर्द सिमट गई है।

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों के निष्प्रभावी होने के बाद से गीदड़ भभकी पर उतरे पाकिस्तान को न केवल संयुक्त राष्ट्र से निराशा मिली है, बल्कि उसके रुख का किसी भी देश ने अब तक समर्थन नहीं किया है।

कुरैशी ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने नेहरू के भारत को दफन कर दिया है।” आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से बनाई गई हाई लेवल कमेटी की बैठक के बाद वे पत्रकारों से बात कर रहे थे।

कश्मीर पर इस कमेटी की यह पहली बैठक थी। कमेटी का गठन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने छह अगस्त को किया था। इसके एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर से 370 के प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बिल मोदी सरकार ने पेश किया था।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में DG ISPR मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर भी मौजूद थे। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के हालिया घटनाक्रम और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान में एक हाई लेवल की मीटिंग आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में क़ुरैशी ने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान कश्मीर से भटकाने के लिए भारत किसी मिसएडवेंचर गतिविधि को अंजाम दे सकता है। 

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और पूरा देश भारत का मुकाबला करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से कोई भी मिसएडवेंचर होता है तो माकूल जवाब दिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,735FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe