Wednesday, October 20, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयBREAKING: सोमालिया की राजधानी में कार बम विस्फोट, 90 से अधिक की मौत, कई...

BREAKING: सोमालिया की राजधानी में कार बम विस्फोट, 90 से अधिक की मौत, कई घायल

इस कार बम विस्फोट की पुष्टि मोगादिशु के मेयर उमर मुहम्मद ने की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट में कम से कम 90 नागरिक मारे गए, जबकि अधिकतर छात्र घायल हुए। इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु के व्यस्त इलाक़े में शनिवार (28 दिसंबर) को एक कार बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में 90 से अधिक लोगों के मारे जाने की ख़बर है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस कार बम विस्फोट की पुष्टि मोगादिशु के मेयर उमर मुहम्मद ने की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि विस्फोट में कम से कम 90 नागरिक मारे गए, जबकि अधिकतर छात्र घायल हुए। इस विस्फोट की ज़िम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है।

इसके बाद क़ानूनविद अब्दिरिजाक मोहम्मद ने भी ट्विटर के माध्यम से इस घटना की सूचना दी। उनके अनुसार, बम विस्फोट में 17 पुलिस अधिकारी, 73 नागरिक और 4 विदेशी नागरिक विस्फोट के पीड़ितों में शामिल हैं। ये बम विस्फोट शहर के टैक्स ऑफ़िस के पास हुआ है। इसमें 4 तुर्की इंजीनियरों के साथ 50 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है। इसके अलावा अन्य लोग भी मारे गए हैं। ये भीड़भाड़ वाला इलाक़ा बताया जा रहा है।

रेडियो दलसन ने सोमाली सुरक्षा सेवाओं के हवाले से कहा कि विस्फोट में मारे गए तुर्की के इंजीनियर हमलावरों का मुख्य निशाना हो सकते हैं। बता दें कि सोमालिया 1991 के बाद से एक हिंसक संघर्ष में उलझा हुआ है और अल-क़ायदा से संबद्ध अल-शबाब समूह द्वारा किए गए बम हमलों से नियमित रूप से परेशान है। ये ग्रुप यहाँ आए दिन किसी न किसी तरह से विस्फोट करके शांति व्यवस्था को ख़राब करता रहता है। समूह यूएन-बैक सोमाली सरकार को बाहर करने की माँग कर रहा है। जबकि समूह को मोगादिशु से निष्कासित कर दिया गया है, यह राजधानी में आतंकी वारदातों को अंजाम देता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पापा कब आएँगे… बताओ न माँ’: 4 साल का मासूम रोज पूछता है सवाल, बांग्लादेश में इस्लामी कट्टरपंथियों ने पीट-पीटकर मार डाला था

15 अक्टूबर को 3 बजे जुमे वाले दिन करीब 2000 लोगों ने हगनीपुर गर्ल्स स्कूल पर हमला बोला था। कुछ देर बाद उन्होंने इस्कॉन को निशाना बनाया जहाँ जतन भी खड़े थे

अभी जेल में ही गुजरेंगी आर्यन खान की रातें, SRK के लाडले को नहीं मिली जमानत: पेश हुए थे दो-दो बड़े वकील

ड्रग्स मामले में शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को बुधवार (20 अक्टूबर, 2021) को भी जमानत नहीं मिली। स्पेशल NDPS कोर्ट ने नहीं दिया बेल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe