Tuesday, December 6, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू बनिया औकात से बाहर निकल गया है: पाकिस्तानी न्यूज एंकर ने की हिंदू...

हिंदू बनिया औकात से बाहर निकल गया है: पाकिस्तानी न्यूज एंकर ने की हिंदू विरोधी टिप्पणी, देखें वीडियो

वीडियो की शुरुआत से लेकर 3:51 तक सुना जा सकता है कि एंकर ने भारत को पाकिस्तान में अस्थिरता के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना के संयम को उसकी कमजोरी नहीं माना जाना चाहिए। वो आगे कहता है, "हम कब तक खामोश रहेंगे, क्योंकि हिंदू बनिया अब औकात से बाहर निकलने लग गया है।"

इमरान खान के ‘नया पाकिस्तान’ में एक बार फिर से हिंदू समुदाय के खिलाफ सांप्रदायिक घृणा का उदाहरण देखने को मिला। जहाँ पाकिस्तानी चैनल न्यूज वन के एक शो में एंकर को 1 मई को दक्षिणी बलूचिस्तान में हुए बारुदी सुरंग के विस्फोट के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश करते हुए हिंदू विरोधी टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है। बता दें कि इस विस्फोट में 6 पाकिस्तानी सैनिक और एक मेजर की मौत हो गई।

भारत पर निशाना साधने की नाकाम कोशिश करते हुए एंकर कहता है, “हिंदू बनिया अब औकात से बाहर निकलने लग गया है।” यह प्रोग्राम 9 मई 2020 को पाकिस्तान में प्रसारित किया गया था। जो कि अब वायरल हो गया है।

वीडियो की शुरुआत से लेकर 3:51 तक सुना जा सकता है कि एंकर ने भारत को पाकिस्तान में अस्थिरता के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना के संयम को उसकी कमजोरी नहीं माना जाना चाहिए। वो आगे कहता है, “हम कब तक खामोश रहेंगे, क्योंकि हिंदू बनिया अब औकात से बाहर निकलने लग गया है।”

इसके अलावा वीडियो में, पाकिस्तानी शिक्षाविद क़मर चीमा, जो भारतीय समाचार चैनलों पर बहस करते हुए भी दिखाई देते हैं, पाकिस्तान में प्रोपेगेंडा मैकेनिज्म की कमी पर विलाप करते हुए कहा, “हमारे पाकिस्तान में अंग्रेजी मीडिया नहीं है। भारत का अंग्रेजी मीडिया प्रोपेगेंडा करता है, हम पाकिस्तान में क्या कर रहे हैं?”

चीमा आगे कहते हैं, “मुश्किल से 2-3 (अंग्रेजी) अखबार हैं, दुनिया को कैसे पता चलेगा? दुनिया उर्दू नहीं जानती। हम अंग्रेजी में वैसे भी कमजोर हैं, हमारे पास अंग्रेजी चैनल नहीं हैं और अब अगर भारत तालिबान के साथ बातचीत करता है तो…”

प्रधानमंत्री इमरान खान के ट्विटर अकाउंट को संभालने के तरीके की प्रशंसा करते हुए क़मर चीमा ने आगे कहा, “मेरा मानना है कि इमरान खान के ट्विटर हैंडल ने जो चमत्कार किया है, वह किसी से पीछे नहीं है। पाकिस्तान के किसी अन्य प्रधानमंत्री ने कभी भी पाकिस्तान में भारत की आक्रामकता पर ट्वीट नहीं किया, जिस तरह से इमरान खान करते हैं। खान साहब के ट्वीट अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में सुर्खियाँ बनते हैं। लेकिन हमें नए रास्ते तलाशने होंगे।”

बता दें कि यह न्यूज शो बलूचिस्तान में हाल ही में हुए हमले पर आधारित था, जिसे बलूच लिबरेशन आर्मी (BLA) ने अंजाम दिया था। बता दें कि बलूचिस्तान, पाकिस्तान राज्य से आजादी की लड़ाई लड़ रहा है।

सशस्त्र समूह के एक प्रवक्ता ने बताया कि मिलिट्री बलूचिस्तान में तिगरान और तुर्बत के अन्य क्षेत्रों में ऑपरेशन कर रहा है और मुख्य रूप से महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया गया है। बारूदी सुरंग हमला नागरिकों के साथ हुए उत्पीड़न का बदला लेने की योजना का एक हिस्सा था।

हालाँकि, BLA ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है, इसके बावजूद पाकिस्तानी चैनल इसमें जबरन भारत की भूमिका बताने के लिए उतालवा दिख रहा है। पाकिस्तानी चैनल ने भारत के न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी पर रिटायर्ड मेजर गौरव आर्या के बयान का हवाला देते हुए यह साबित करने की कोशिश कर रहा था कि यह हमला भारत ने करवाया है।

यह पहली बार नहीं है जब मीडिया या राजनीति में किसी के द्वारा इतना बड़ा हिंदू विरोधी बयान दिया गया हो। इससे पहले पाकिस्तान में ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ पर पाकिस्तानी नेता और अलगाववादियों द्वारा एक पोस्टर के माध्यम से हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलते हुए देखा गया था। इसमें लिखा था, “हिंदू बात से नहीं, लात से मानते हैं।”

इससे पहले मार्च में, एक पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा मीडिया आउटलेट ने फर्जी खबर फैलाई थी कि दिल्ली के जाफराबाद में एक मुस्लिम लड़की के साथ हिंदुओं ने बलात्कार किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर इस्लामी कट्टरपंथियों ने जमाया कब्ज़ा, जड़ दिया ताला: सिखों के आने-जाने पर भी रोक, कह रहे – ये हमारी मस्जिद...

लाहौर स्थित गुरुद्वारे को पाकिस्तान की इवेक्‍यू ट्रस्‍ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) ने कट्टरपंथियों के साथ मिलकर सिख समुदाय के लिए बंद कर दिया है।

‘भारती जी, रिजर्वेशन पर आए थे नौकरी में क्या?’: पटना HC के जज के सवाल पर वकीलों ने लगाए ठहाके, ₹24 लाख की गड़बड़ी...

पटना हाईकोर्ट के जज संदीप कुमार ने एक घोटाला आरोपित अधिकारी से पूछा कि क्या उन्होंने रिजर्वेशन पर नौकरी प्राप्त किया है? अधिकारी ने 'हाँ' में जवाब दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,080FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe