Wednesday, July 28, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तान के लोकतंत्र को कहा- सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी: मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के सदस्य का...

पाकिस्तान के लोकतंत्र को कहा- सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी: मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट के सदस्य का वीडियो वायरल

इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में आप सुन सकते है कि एमक्यूएम (MQM) नेता सैफ पाकिस्तान के स्वघोषित लोकतंत्र को 'यौन संचारित लोकतंत्र’ और आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला लोकतंत्र’ कहते हुए टिप्पणी करते है।

भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान की राजनीतिक व्यवस्था में भी वंशवादी राजनीति को धीरे-धीरे आगे बढ़ाया जा रहा है। पाकिस्तान में बढ़ते वंशवादी राजनीति के खतरे को उजागर करते हुए, वहाँ के एक वरिष्ठ सीनेट सदस्य ने हाल ही में देश की राजनीतिक प्रणाली को ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ और एक आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला लोकतंत्र कहते हुए तीखी टिप्पणी की।

मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) के वरिष्ठ सीनेट सदस्य मुहम्मद अली सैफ ने देश में प्रचलित वंशवादी राजनीति पर कटाक्ष करते हुए सीनेट में कहा कि पाकिस्तान की ऐसी व्यवस्था को लोकतंत्र कहना शर्मनाक है।

इंटरनेट पर वायरल हुए वीडियो में आप सुन सकते है कि एमक्यूएम (MQM) नेता सैफ पाकिस्तान के स्वघोषित लोकतंत्र को ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’ और आनुवंशिक रूप से विरासत में मिला लोकतंत्र’ कहते हुए टिप्पणी करते है।

सीनेट मेंबर ने कहा, “पाकिस्तान में जम्हूरियत (लोकतंत्र) किसी की बेटी, किसी का बेटा है। यह शर्मनाक है कि लोकतंत्र के नाम पर, इस तरह के घृणित और शर्मनाक भाई-भतीजावाद को यहाँ चलाया जा रहा है।”

मोहम्मद अली सैफ ने आगे कहा, “मुझे शर्म आती है जब मैं डेमोक्रेसी के बारे में बोलता हूँ और लोकतंत्र समर्थक नारे यहाँ सुनता हूँ। यह हमारे लोकतंत्र की स्थिति है। ‘जेनेटिकली इनहेरिटेड डेमोक्रेसी’। ‘सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डेमोक्रेसी’। अगर यह हमारा लोकतंत्र है, तो मैं इस पर एक बार नहीं, बल्कि तीन बार शर्मिंदा होना चाहूँगा।”

बता दें अभी यह निश्चित नहीं है कि, एमक्यूएम नेता मुहम्मद अली सैफ ने ऐसी टिप्पणी कब की थी। हालाँकि, इस वीडियो में सैफ और अन्य सदस्यों को मास्क पहने देखा जा सकता है। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह हालही का वीडियो है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सैफ द्वारा दिए गए बयानों को यूजर सही बता रहे है। सोशल मीडिया यूज़र्स पाकिस्तान की वंशवादी राजनीति के मुद्दे पर बोलने के लिए एमक्यूएम नेता का समर्थन भी कर रहे है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,696FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe