Sunday, May 29, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'यूपी में दिख रहा परिवर्तन, अपराध पर लगा अंकुश': ब्रिटेन तक CM योगी की...

‘यूपी में दिख रहा परिवर्तन, अपराध पर लगा अंकुश’: ब्रिटेन तक CM योगी की धूम, कार रैली में गूँजा – ‘जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएँगे’

“यूपी में फिर से हम भगवा फहराएँगे। अयोध्या भी सजा दी है, काशी भी सजा दी है। मेरे राम कृपा करना, मेरे श्याम कृपा करना, मथुरा भी सजाएँगे। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएँगे।"

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल इस चुनाव में पूरा जोर लगा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं। इस बीच यूपी में बीजेपी और योगी की यूपी में जीत के लिए ब्रिटेन में रह रहे भारतीयों ने भी एक नई पहल की शुरुआत की है। यूके में रह रहे भारतीय प्रवासियों ने योगी आदित्यनाथ के समर्थन के लिए यूके में कार रैली का आयोजन किया। 

इस रैली में लोगों को गाते हुए सुना जा सकता है, “यूपी में फिर से हम भगवा फहराएँगे। अयोध्या भी सजा दी है, काशी भी सजा दी है। मेरे राम कृपा करना, मेरे श्याम कृपा करना, मथुरा भी सजाएँगे। जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएँगे। दुनिया में फिर से हम भगवा फहराएँगे…..” आगे प्रवासियों को ‘जय श्री राम’, ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

कार रैली का आयोजन उत्तर प्रदेश की जनता को एक मैसेज देने के लिए किया गया था कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए मतदान करें। आयोजकों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बहुत विकास किया है। यूके में रह रहे भारतीय मतदान तो नहीं कर सकते, लेकिन इस एक पहल से वह योगी और मोदी का समर्थन जरूर कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से घर से बाहर निकल कर वोट करने की अपील की।

प्रवासी ने कहा कि आदित्यनाथ ने पिछले पाँच वर्षों में राज्य को बदल दिया है और उन्हें देश के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य के लोगों की सेवा के लिए एक और कार्यकाल दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, “सीएम योगी आदित्यनाथ के तहत, यूपी के लोगों ने परिवर्तन देखा है। भ्रष्टाचार के उन्मूलन के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता बन गई है और हम यूके में भारतीय प्रवासी बेहद खुश हैं और मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ पर अपना विश्वास रखते हैं।”

आयोजकों ने कहा, “हम लोग उत्तर प्रदेश में रह रहे परिवार को सीधा मैसेज देना चाहते हैं कि यूपी के विकास के लिए योगी आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री बनना बहुत जरूरी है। नई कानून-व्यवस्था स्थापित करके सीएम योगी ने 2017 से क्राइम को पूरी तरह रोक दिया है। उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों को काफी प्रभावित किया है। इससे रोजगार के भी कई अवसर उत्पन्न हुए हैं और इसका सीधा असर उत्तर प्रदेश के आम नागरिकों पर भी पड़ा है।”

एक ही परिवार करता था भारत पर राज

प्रवासियों ने उल्लेख किया कि 1947 में आजादी के बाद से भारत की राजनीति एक परिवार के इर्द-गिर्द ही घूम रही थी। गाँधी परिवार का ही सदस्य इस देश पर राज करता आया है। किसी ने भी इस पर सवाल नहीं उठाए, लेकिन 2014 के बाद से ऐसा नहीं हो रहा है। 2014 में ही एक ऐसी लहर खड़ी हुई जिसने भारत की राजनीति से परिवार की सत्ता को उखाड़ फेंका। आयोजकों ने कहा कि पीएम मोदी के अथक प्रयास से ही एक नए भारत का जन्म हुआ है। भ्रष्टाचार में डूबी भारत की राजनीति अब एक नई उम्मीद बन गई है, जहाँ अब भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। साथ ही पीएम ने अपनी पौराणिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक परंपराओं को फिर से स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है।

गौरतलब है कि उउत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के पाँच चरण पूरे हो गए हैं। दो तिहाई से अधिक सीटों पर मतदान की प्रक्रिया को पूरा करा लिया गया है। आखिरी दो चरण का चुनाव होना है और फिर 10 मार्च को मतगणना होगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe