Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयवामपंथी CEO जैक की छुट्टी तय: ट्रम्प के 'दोस्त' ने Twitter में ख़रीदा भारी...

वामपंथी CEO जैक की छुट्टी तय: ट्रम्प के ‘दोस्त’ ने Twitter में ख़रीदा भारी स्टेक, होगा बड़ा उलटफेर!

जैक डॉर्सी ने पहले भी माना है कि उनकी कम्पनी में काम करने वाले अधिकतर लोग वामपंथी झुकाव रखते हैं और पक्षपाती हैं। हालाँकि, जैक ये भी दावा करते रहे हैं कि इसका कम्पनी की पॉलिसी पर कोई असर नहीं पड़ता है।

ट्विटर में बड़ा उथल-पुथल होने की संभावना है। दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफार्म के सीईओ जैक डॉर्सी को उनके पद से हटाने के लिए विचार किया जा रहा है। कद्दावर अमेरिकन अरबपति कारोबारी पॉल सिंगर ने ट्विटर में बहुत बड़ा स्टेक ख़रीदा है और वो एक बड़े उलटफेर की तैयारी में लगे हुए हैं।

3.5 बिलियन डॉलर की सपत्ति के मालिक पॉल सिंगर डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी के बड़े डोनरों में से एक हैं। वो ‘एलियट मैनेजमेंट’ नामक इन्वेस्टमेंट कम्पनी के संस्थापक हैं। अगर वो ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी को निकाल बाहर करने में सफल रहते हैं तो ये रिपब्लिकन पार्टी के लिए भी राहत की बात होगी।

जैक डॉर्सी ने पहले भी माना है कि उनकी कम्पनी में काम करने वाले अधिकतर लोग वामपंथी झुकाव रखते हैं और पक्षपाती हैं। हालाँकि, जैक ये भी दावा करते रहे हैं कि इसका कम्पनी की पॉलिसी पर कोई असर नहीं पड़ता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आरोप लगाया था कि ट्विटर कंजर्वेटिव आवाज़ों को दबा रहा है और छद्म रूप से प्रतिबंधित कर रहा है, जिससे उसका पक्षपाती रवैया सामने आ रहा है। ट्रम्प ने इस बयान के बाद जैक डॉर्सी ने अपने वामपंथी झुकाव को स्वीकार किया था

पॉल सिंगर ने ट्विटर में कितने शेयर ख़रीदे हैं, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। 2016 में सिंगर ने ट्रम्प की राष्ट्रपति उम्मीदवारी का विरोध किया था लेकिन उसके बाद वो डोनाल्ड ट्रम्प के सबसे बड़े प्रशंसकों में से एक रहे हैं। 2017 में ट्रम्प ने सिंगर को वाइट हाउस में भी बकाया था और कहा था कि पहले वो उनके विरोधी गुट में सक्रिय थे लेकिन अब वो उनके पक्के समर्थक हैं। ट्रम्प ने तो ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर चुनाव को ग़लत तरीके से प्रभावित करने का भी आरोप लगाया था।

अभी कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर के शेयर बाजारों की हालत ख़राब है लेकिन पॉल सिंगर के स्टेक ख़रीदने वाली ख़बर के बाद ट्विटर के शेयर के दाम में वृद्धि दर्ज की गई थी। कई अन्य शेयरधारकों ने भी जैक डॉर्सी से नाराजगी जताई थी। पॉल सिंगर की कम्पनी के बारे में कहा जाता है कि वो जिस भी कम्पनी में बड़ा शेयर ख़रीदती है, वहाँ के मैनेजमेंट को में कोई बहुत बड़ा बदलाव किया जाता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ट्विटर ने सस्पेंड किया ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ का हैंडल: दुनिया के सामने ला रहे थे हिन्दुओं पर अत्याचार की खबरें, तस्वीरें

हिन्दुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच अब ट्विटर ने 'इस्कॉन बांग्लादेश' और 'बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल' के हैंडल्स को सस्पेंड कर दिया है।

नई पार्टी बनाएँगे पूर्व CM अमरिंदर सिंह, BJP के साथ हो सकता है गठबंधन, ‘किसान आंदोलन’ का समाधान भी जल्द: रिपोर्ट

कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वो एक नई पार्टी बनाएँगे। उनकी पार्टी भाजपा, अकालियों के एक गुट व अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe