Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'AC क्लास में सेक्स की सुविधा': पाकिस्तान की रेलवे का कुछ ऐसा है हाल,...

‘AC क्लास में सेक्स की सुविधा’: पाकिस्तान की रेलवे का कुछ ऐसा है हाल, वायरल हो गई टिकट की तस्वीर

पूरा मामला सामने आने के बाद थाल एक्सप्रेस के अधिकारियों ने डीएसपी रेलवे रावलपिंडी को एक आवेदन प्रस्तुत किया है। इस आवेदन में कहा गया है कि...

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान समेत सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कई नेताओं व प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO Pakistan) से ऑडियो लीक होने के बाद अब वहाँ के रेलवे का टिकट सिस्टम हैक होने की बात सामने आई है। टिकट सिस्टम हैक करने के बाद हैकर ने टिकट में प्रिंट होने वाले टेक्स्ट को बदल दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार (30 सितंबर, 2022) को हैकर ने रेलवे के टिकट सिस्टम को हैक किया था। इसके बाद, टिकट में ‘एसी क्लास में सेक्स सर्विस उपलब्ध है’ प्रिंट हो रहा था। लोकल ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्री रेलवे द्वारा दी जा रही इस ‘सुविधा’ को देखकर हैरान रह गए थे।

हालाँकि, जब कई टिकट्स में ‘एसी क्लास में सेक्स सर्विस उपलब्ध है’ लिखा होने की बात सामने आई तब यात्रियों ने टिकट बुकिंग कार्यालय में हंगामा करते हुए विरोध जताया। यात्रियों ने इस बारे में रेलवे टिकट मैनेजमेंट को भी सूचित किया था। जिसके बाद, रेलवे अपने टिकट सिस्टम में सुधार करने में जुट गया था। हालाँकि, इससे पहले सब कुछ ठीक होता, पाकिस्तान रेलवे का यह टिकट सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था।

पूरा मामला सामने आने के बाद थाल एक्सप्रेस के अधिकारियों ने डीएसपी रेलवे रावलपिंडी को एक आवेदन प्रस्तुत किया है। इस आवेदन में कहा गया है कि उनका सॉफ्टवेयर हैक हो गया था। थाल एक्सप्रेस के अधिकारियों ने डीएसपी से अज्ञात हैकरों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह करते हुए कड़ी कार्रवाई की माँग की है। उन्होंने कहा है कि इस हैकिंग की वजह से कंपनी की प्रतिष्ठा प्रभावित हुई है।

इस बारे में पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर बताया, “टिकट पर बताई गई सुविधाओं का कारण यह है कि कल थाल एक्सप्रेस की टिकट सिस्टम हैक हो गया था। यह सिस्टम एक प्राइवेट ठेकेदार के पास है। रेलवे के टिकट सिस्टम को हैक कर लिया गया था लेकिन अब इसे रिकवर करते हुए हैकर से मुक्त कर दिया गया है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -