Wednesday, November 30, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयT20 वर्ल्ड कप में भारत पर जीत के बाद बौराए पाकिस्तानी, कराची में जश्न...

T20 वर्ल्ड कप में भारत पर जीत के बाद बौराए पाकिस्तानी, कराची में जश्न के दौरान 12 लोगों को लगी गोली

पाकिस्तान इस जीत को मजहबी रंग भी दे रहा है। पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनिया भर के मुस्लिमों को फतह मुबारक कहा।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली जीत के जश्न में पाकिस्तानियों ने जमकर हुड़दंग किए। रविवार (24 अक्टूबर 2021) रात इस्लामाबाद, कराची, रावलपिंडी और क्वेटा जैसे बड़े शहरों में हजारों की भीड़ सड़कों पर उतर आई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने हवाई फायरिंग कर अपनी खुशी का इजहार किया। इमरान सरकार के मंत्री जहाँ एक तरफ इस जीत पर जहर उगल रहे हैं तो वहीं, अकेले कराची में अलग-अलग जगह हुई हवाई फायरिंग में 12 लोगों को गोली लगने की खबर है। पुलिस के मुताबिक जिनको गोली लगी है उनमें एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल है। 

कराची पुलिस ने बताया कि रविवार रात को जश्न मनाने के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में फायरिंग की गई। इस दौरान अज्ञात लोगों की फायरिंग में एक सब-इंस्पेक्टर सहित 12 लोग घायल हो गए। कराची के ओरंगी टाउन सेक्टर-4 और 4K चौरांगी में गोलियों से दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि गुलशन-ए-इकबाल में हवाई फायरिंग में शामिल लोगों के खिलाफ एक ऑपरेशन के दौरान एक सब इंस्पेक्टर को गोली लग गई।

इन दोनों घटनाओं के अलावा कराची के सचल गोठ, ओरंगी टाउन, न्यू कराची, गुलशन-ए-इकबाल और मलिर समेत अलग-अलग इलाकों में हवाई फायरिंग की सूचना है। लोगों ने सड़कों पर जमकर डांस किया और आतिशबाजी की।

वहीं पाकिस्तान इस जीत को मजहबी रंग भी दे रहा है। पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ मिली इस जीत को पूरे इस्लाम की जीत करार दिया और दुनिया भर के मुस्लिमों को फतह मुबारक कहा। रशीद का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वे कहते सुने गए कि उन्हें अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच था, जो वे कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सके। लेकिन उन्होंने इस्लामाबाद और रावलपिंडी ट्रैफिक पुलिस को हिदायत दी है कि कंटेनर्स हटा दिए जाएँ, ताकि कौम इस जश्न को यादगार तरीके से मना सके।

उल्लेखनीय है कि T20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला रविवार को पाकिस्तान से हुआ। इस मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की जीत के साथ ही विश्व कप में भारत के हाथों उसकी लगातार 12 हार का सिलसिला टूट गया। भारत के विरुद्ध T20 मैचों में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की साझेदारी सर्वाधिक है। साथ ही पहली बार T20 में भारत 10 विकेट से हारा। बाबर आजम ने 52 गेंदों पर 68 रन बनाए तो मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाज नाबाद रहे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe