Monday, July 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहमास के हमलों में नेपाल के 10 छात्रों की भी मौत, जर्मन महिला की...

हमास के हमलों में नेपाल के 10 छात्रों की भी मौत, जर्मन महिला की लाश की नग्न परेड: जानिए इजरायल में इस्लामी आतंकियों ने किन देशों के नागरिकों को किया टारगेट

इजरायल में काम कर रही केरल की एक नर्स के हमास के रॉकेट हमले में गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। शीजा आनंद हमले की चपेट में उस वक्त आईं जब वे भारत में मौजूद अपने पति से बात कर रहीं थी।

इजरायल में इस्लामी आतंकी संगठन हमास की हत्या में अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें नेपाल के रहने वाले 10 छात्र भी हैं। वे इजरायल में पढ़ाई कर रहे थे। एक भारतीय नर्स हमले में घायल हुई है। इसके अलावा कई अन्य देशों के लोगों की भी मौत हुई है।

नेपाल के अलावा अमेरिका, जर्मनी, फ्रांस, यूक्रेन, थाईलैंड और फिलिपीन्स के नागरिकों की हमास के हमले में मारे जाने की अब तक पुष्टि हो चुकी है। थाईलैंड के कुछ कृषि मजदूरों को हमास ने अगवा किया है। दो थाई नागरिक हमले में मारे गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल के 17 छात्र हमास के हमले की जद में आए थे। इनमें से 10 की मौत हो गई और चार घायल हैं। 2 छात्र सुरक्षित बच गए हैं, जबकि एक के विषय में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। ये नेपाली छात्र इजरायल में किबूत्ज़ अलुमिम इलाके में थे जो कि गाजा पट्टी के नजदीक है।

वर्तमान में इजरायल में 4500 से अधिक नेपाली काम कर रहे हैं। वहीं 265 नेपाली छात्र इजरायल में पढ़ रहे हैं। एक भारतीय नर्स भी इस्लामी आतंकी संगठन के हमले में गंभीर रूप से घायल हुई है। केरल के कन्नूर की रहने वाले शीजा आनंद इजरायल के एश्केलोन शहर में काम करती हैं जो कि गाजा पट्टी से मात्र 13 किलोमीटर दूर है। हमास के रॉकेट हमले में उनको गंभीर चोटें आई हैं।

भारत में मौजूद उनके पति ने बताया कि जब हमला हुआ तब वह शीजा के साथ वीडियो कॉल कर रहे थे। इसी बीच एक रॉकेट आकर फटा और कॉल कट गई। शीजा को रीढ़ और पैरों में गहरी चोटें आई हैं और उनकी सर्जरी करनी पड़ी है। इस बीच भारत ने अपने 27 नागरिकों को इजरायल के खतरे वाले इलाकों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। यह सभी मेघालय से इजरायल गए हुए थे। इनमें नेशनल पीपुल्स पार्टी के राज्यसभा सांसद वान्वेरोई खार्लुखी और उनकी पत्नी-बेटी शामिल हैं। यह सभी इजरायल से सीमा पार करके मिस्र में पहुँच गए हैं। मेघालय के नागरिक बेथलेहम में मजहबी यात्रा पर गए हुए थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय ने इजरायल में मौजूद भारतीय नागरिकों से सतर्क रहने कहा है। एक अनुमान के अनुसार, इजरायल में लगभग 18 हजार भारतीय रहते हैं।

हमास के हमले में एक फ्रेंच महिला की भी मौत हुई है। इसकी पुष्टि फ़्रांस के विदेश मंत्रालय ने की है। इसके अलावा 2 थाई और 2 यूक्रेनी नागरिकों के मारे जाने की भी पुष्टि हुई है। कुछ मेक्सिकन नागरिकों को बंधक बनाया गया है।

इजरायल में हमास के हमले में मारी गई जिस महिला का शव आतंकियों ने गाजा की सड़कों पर एक पिकअप में डाल कर प्रदर्शित किया था। वह जर्मन नागरिक थी। उनकी पहचान शनि लौक के तौर पर हुई है। शनि की माँ ने हमास के आतंकियों से अपील की है कि वह उनकी बेटी का शव लौटा दें।

हमास के हमले में 4 अमेरिकी नागरिक भी मारे गए हैं। यह संख्या आगे और बढ़ सकती है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा है कि वह लगातार यह पुष्टि करने का प्रयास कर रहा है कि कितने अमेरिकी नागरिकों को बंधक बनाया गया है और कितने मारे जा चुके हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsisrael nepali student, israel foregnier death, israel death, israel indian, नेपाल, इजरायल नेपाल छात्र, इजरायल विदेशी हत्या, इजरायल विदेशी बंधक, इजरायल थाईलैंड नागरिक, इजरायल अमेरिकी नागरिक, इजरायल भारतीय, इजरायल फ्रांस नागरिक, इजरायल जर्मनी की महिला, इजरायल रेप, हमास कुरान, इजरायल म्यूजिक फेस्टिवल, इजरायल संगीता समारोी पर हमला, हमास म्यूजिक फेस्टिवल हमला, कुरान, बलात्कार, लाश के सामने रेप, इजरायल डेड बॉडी के सामने रेप, इजरायल, हमास, फिलस्तीन, इजरायल पर हमला, इजरायल पर हमास का हमला, इजरायल रेव पार्टी पर हमला, रेव पार्टी, इजरायल मौत, गाजा, फिलस्तीन मौत, इजरायल बंधक, इजरायल में हमला, हमास न्यूज, हमास आतंकी, israel, hamas, attack on israel, israel death, hamas attack on israel, gaza, death, rape, quran, hamas rape, hamas quran, attack on music festival, israel hamas attack music festival
ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -