Thursday, July 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइजरायली महिला की हत्या की, नग्न किया, थूका... वीडियो में दिखी 'अल्लाह-हू-अकबर' चिल्लाते इस्लामी...

इजरायली महिला की हत्या की, नग्न किया, थूका… वीडियो में दिखी ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाते इस्लामी आतंकियों की बर्बरता, जवाबी कार्रवाई में 200 ढेर

जहाँ हमास के हमले में इजरायल के 40 लोग मारे गए थे। वहीं इजरायल की जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीन के करीब 200 लोगों मारे गए हैं। वहीं 1600 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

7 अक्टूबर को इजरायल में रहने वाले लोगों की सुबह सायरन, रॉकेट के धमाकों और गोलीबारी की आवाज के साथ हुई। इजरायल की सुरक्षा एजेंसियाँ जब तक एक्शन में आ पातीं तक तक फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के लोग जमीन, पानी और आकाश तीनों ही रास्तों से घुसपैठ कर हमला करने और लोगों को बंधक बनाने, मारने-पीटने में जुटे हुए थे।

इसी दौरान हमास के आतंकी ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारों के बीच महिलाओं को प्रताड़ित करते नजर आए। वहीं कुछ आतंकियों ने महिलाओं को नग्न कर घिनौनी करतूत की। सामने आए वीडियो में नग्न महिला आतंकियों की गाड़ी में बंधक नजर आ रही हैं। वहीं आतंकी इस्लामी नारों के बीच जश्न मनाते दिखाई दे रहे हैं। थूक भी रहे हैं। एक अन्य वीडियो में खून से लथपथ एक महिला को बंधक बनाते देखा जा सकता है।

हमास के हमले के बाद बारी इजरायल की थी। एक ओर जहाँ हमास के हमले में इजरायल के 40 लोग मारे गए थे। वहीं इजरायल की जवाबी कार्रवाई में फिलिस्तीन के करीब 200 लोगों मारे गए हैं। वहीं 1600 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

इजरायल हमास पर लगातार हवाई हमले कर रहा है। मौजूदा हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि देश गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों के साथ युद्धस्तर पर लड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि फिलिस्तीन को ऐसा जवाब मिलेगा जिसके बारे में उसने सोचा भी नहीं होगा।

इसके अलावा, बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन से भी बात की है। इसमें अमेरिका ने इजरायल को साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया है। वहीं नेतन्याहू ने बायडेन से कहा कि उनका देश एक मजबूत और लंबी लड़ाई के लिए तैयार है। इसमें उन्हें जरूर जीत मिलेगी।

इजरायल-फिलिस्तीन के बीच जारी जंग को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “इजरायल पर आतंकी हमले से काफी आहत हूँ। हमारी प्रार्थनाएँ एवं संवेदनाएँ निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। इस कठिन परिस्थिति में हम इजरायल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।”

उधर इजरायल की IDF (डिफेन्स फोर्सेज) ने गाजा में घुस कर कई ड्रोन स्ट्राइक को अंजाम दिया है। उधर यूक्रेन ने भी इजरायल का समर्थन किया है। यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी इजरायल के समर्थन में बयान जारी किया है। गाजा पट्टी से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ओफ़ाकिम शहर में कई लोगों को बंधक बनाए जाने की खबर है। वहाँ कई आतंकियों को इजरायल की सेना ने भी मार गिराया है।

कीबुत्ज के लोगों ने सेना से गुहार लगाई है कि उन्हें बचाया जाए। हमास के बंदूकधारी आतंकी शहरों में सड़कों पर घूमते हुए और गोलीबारी करते हुए देखे जा सकते हैं। हमास ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वो इजरायल की मिलिट्री एम्बुलेंस पर बमबारी करता हुआ दिखाई दे रहा है।

इजरायल में जमीन, जल और आकाश – तीनों मार्गों से घुसपैठ हुई है। हमास ने उन वीडियोज को भी जारी किया है, जिनमें उसे इजरायली सैनिकों को बंधक बना कर उन पर अत्याचार करते हुए देखा जा सकता है। इजरायल में लगभग 8 घंटे लगातार रॉकेट्स दागे गए हैं। गाजा पट्टी में हमास के 17 सैन्य परिसर और 4 मुख्यालय तबाह कर दिए गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडराँवाले के बाद कॉन्ग्रेस ने खोजा एक नया ‘संत’… तब पैसा भेजते थे, अब संसद में कर रहे खुला समर्थन: समझिए कैसे नेहरू-गाँधी परिवार...

RA&W और सेना के पूर्व अधिकारी कह चुके हैं कि कॉन्ग्रेस ने पंजाब में खिसकती जमीन वापस पाने के लिए भिंडराँवाले को पैदा किया। अब वही फॉर्मूला पार्टी अमृतपाल सिंह के साथ आजमा रही। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता जरनैल सिंह के सामने फर्श पर बैठते थे। संजय गाँधी ने उसे 'संत' बनाया था।

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -