Monday, August 2, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय13 से 16 साल की बच्चियों से रेप, यौन शोषण व तस्करी: कॉन्स्टेबल अमजद,...

13 से 16 साल की बच्चियों से रेप, यौन शोषण व तस्करी: कॉन्स्टेबल अमजद, नदीम, साजिद सहित 16 गिरफ्तार

यह पूरा मामला वर्ष 2006 से 2009 के बीच हैलिफ़ैक्स में तीन नाबालिग लड़कियों के खिलाफ यौन अपराधों से संबंधित है। पुलिस ने बताया कि पीड़ित नाबालिग लड़कियों की उम्र 13 से 16 वर्ष के बीच थी।

यूनाइटेड किंगडम में 35 वर्षीय पुलिस कॉन्स्टेबल अमजद दित्ता समेत 16 लोगों पर नाबालिग लड़कियों के साथ यौन शोषण और उनकी तस्करी करने का आरोप है। वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस ने कहा कि आरोप 2006 और 2009 के बीच हैलिफ़ैक्स में तीन नाबालिग लड़कियों के खिलाफ यौन अपराधों से संबंधित हैं। पुलिस ने बताया कि पीड़ित नाबालिग लड़कियों की उम्र 13 से 16 वर्ष के बीच थी।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार अमजद दित्ता को अमजद हुसैन के नाम से भी जाना जाता है। अमजद एक पुलिस कॉन्स्टेबल है। उस पर 2009 में हैलिफ़ैक्स में काम करने के दौरान एक लड़की को गलत तरीके से छूने का आरोप है। एक प्रवक्ता ने बताया कि अमजद को फिलहाल ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया है और अन्य 15 आरोपितों के साथ 6 जनवरी 2020 को ब्रैडफोर्ड मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है।

पुलिस ने कहा कि 2009 में जब उन्होंने यौन अपराध को अंजाम दिया था, उस समय वह एक सेवारत पुलिस अधिकारी था। अमजद के अलावा गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपितों में वकास अब्बास, नदीम अदलात, साजिद अदालत, वसीम अदलात, क्रिस्टोफर ईस्टवुड, मेटाब इस्लाम, मोहम्मद रिजवान इकबाल, इश्तियाक लतीफ, असद महमूद, अरफ महमूद, अरफ मीर, यूनिस मोहम्मद उर्फ यूनिस खान, नदीम नासिर, शहज़ाद नवाज़, शाज़ाद नज़ीर, और सोहेल जाफ़र का नाम शामिल है।

30 साल के वकास अब्बास पर रेप के तीन मामले और क्लास सी ड्रग सप्लाई करने के तीन आरोप हैं। 34 वर्षीय नदीम अदलात पर बलात्कार के चार आरोप और क्लास सी ड्रग सप्लाय करने के चार आरोप हैं। 43 वर्षीय साजिद अदलात पर बलात्कार का आरोप है। 33 वर्षीय वसीम अदालत पर रेप के दो आरोप के साथ ही मानव तस्करी और क्लास सी ड्रग सप्लाय करने का आरोप है। इसके अलावा बाकी सब भी नाबालिगों के साथ बलात्कार, यौन शोषण और क्लास सी ड्रग सप्लाय करने के आरोपित हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

22 साल की TikTok स्टार पूजा चव्हाण, सुसाइड से पहले मंत्री रहे शिवसेना नेता से हुई थी खूब बात: रिपोर्ट

आत्महत्या से पहले जिस व्यक्ति से पूजा चव्हाण की काफी बार बात हुई थी, कथित तौर पर वो महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री व शिवसेना नेता संजय राठौड़ हैं।

चक दे इंडिया: ओलंपिक के 60 मिनट और भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास

यह पहली बार हुआ है कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने सबको हैरान करते हुए इस तरह जीत हासिल की। 1980 के मॉस्को ओलंपिक में टीम को चौथा स्थान मिला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,557FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe