Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र वरुण पर चाकू से जानलेवा हमला, अस्पताल में...

अमेरिका के इंडियाना में भारतीय छात्र वरुण पर चाकू से जानलेवा हमला, अस्पताल में तोड़ा दम

जॉर्डन एंड्रॉड ने कहा कि उसने अपनी जेब से चाकू निकाला था जिसका इस्तेमाल वह मेनार्ड्स स्टोर में काम के दौरान बक्से खोलने के लिए करता था और...

अमेरिका के इंडियाना में एक 24 वर्षीय भारतीय छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना रविवार (29 अक्टूबर, 2023) को इंडियाना के वालपराइसो शहर के एक जिम में हुई। वहीं घटना के बाद आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है। 

द टाइम्स ऑफ नॉर्थवेस्ट इंडियाना की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर के एक पब्लिक जिम में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्रॉड (Jordan Andrade ) ने भारतीय छात्र वरुण की कनपटी पर चाकू से हमला कर दिया था। घटना के बाद हमलावर जॉर्डन को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारी मामले में अभी भी जाँच कर रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉड ने पुलिस को बताया कि उसने अपनी रक्षा के लिए प्लेनेट फिटनेस के मसाज रूम में वरुण पर हमला किया। जब पुलिस ने उससे पूछा कि उसने वरुण को कहाँ चाकू मारा, तो एंड्रॉड ने कहा, “मैंने अभी-अभी यह किया है। मुझे यह कहना नहीं चाहिए लेकिन मैंने उसके दिमाग में मारा था.”

क्या है पूरा मामला

पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, हमलावर जॉर्डन मसाज लेने के लिए गया था वहाँ उसने देखा कि एक आदमी थोड़ा अजीब बर्ताव कर रहा है। इस वजह से ही जॉर्डन ने बचाव में उसपर हमला किया। पुलिस ने कहा कि जॉर्डन एंड्रैड  को उस आदमी (वरुण) से खतरा महसूस हुआ इसलिए उसने बचने के लिए हमला किया। 

पुलिस ने जॉर्डन एंड्रॉड से पूछा कि तुमने चाकू का इस्तेमाल कैसे किया? एंड्रॉड ने बताया कि उसने बस चाकू पकड़ा और वरुण के आर-पार कर दिया। जब पुलिस ने पूछा कि  शरीर के किस अंग पर वार किया तो एंड्रॉड ने कहा कि वह इस बारे में बात नहीं करना चाहता है। जॉर्डन एंड्रॉड ने कहा कि उसने अपनी जेब से चाकू निकाला था जिसका इस्तेमाल वह मेनार्ड्स स्टोर में काम के दौरान बक्से खोलने के लिए करता था।

वहीं वालपराइसो पुलिस ने कहा कि जिम के अन्य सदस्यों ने उन्हें 1270 स्ट्रांगबो सेंटर ड्राइव पर प्लेनेट फिटनेस क्लब में बुलाया था। रविवार (स्थानीय समय) सुबह 9 बजे के आसपास वरुण पर हमला किया और मसाज कुर्सी पर बैठा दिया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें काउंटर पर काफी मात्रा में खून और एक फोल्डिंग चाकू मिला।

बता दें कि एंड्रॉड को पोर्टर सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश जेफरी क्लिमर के सामने बुधवार (1 नवंबर, 2023) को पेश होना है। 

आरोपित पूर्व हाई स्कूल फुटबॉल खिलाड़ी 

गौरतलब है कि हमलावर जॉर्डन एंड्रॉड ने वरुण को “छोटा” बताया और दावा किया कि वह एक पूर्व हाई स्कूल फुटबॉल खिलाड़ी है जो 117 किलो वजन उठाने में सक्षम है। फिलहाल हत्या के इस पूरे मामले की जाँच की जा रही है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -