Wednesday, July 24, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयबेड पर पटका, मुँह में डाला लिंग, प्राइवेट पार्ट में उँगलियाँ: मालदीव के रिजॉर्ट...

बेड पर पटका, मुँह में डाला लिंग, प्राइवेट पार्ट में उँगलियाँ: मालदीव के रिजॉर्ट में रेप की आपबीती ट्विटर पर वायरल, चीन की युवती ने दिखाए दरिंदगी के निशान

थुलुसधू स्थित एक अस्पताल में पीड़िता का मेडिकल परीक्षण हुआ। फॉरेंसिक सबूतों को भी जुटाया गया है। बता दें कि मालदीव को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में ही जाना जाता है।

मालदव में चीन की एक पर्यटक के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। मालदीव की पुलिस सर्विस इस मामले की जाँच कर रही है। ये घटना रिट्ज-कार्लटन रिजॉर्ट की है, जिसे काफी प्रतिष्ठित माना जाता रहा है। उक्त घटना मालदीव्स के ‘Fari Islands’ की है। पीड़िता की पहचान फ़िलहाल Xu Yitong के रूप में हुई है। पीड़िता ने सोशल मीडिया के जरिए आकर ही इस घटना के संबंध में बताया था और अपना कड़वा अनुभव साझा किया था।

महिला ने बताया कि जब वो रिजॉर्ट में पहुँचीं तो उन्हें एक बटलर (खाना-शराब परोसने वाला) असाइन किया गया, जिसका नाम उशम था। उसने सारी फैसिलिटी के बारे में समझाया और मदद की। उसी दिन पीड़िता के फोन पर पानी गिर गया। उन्होंने जब रिजॉर्ट प्रबंधन को बताया तो इसी व्यक्ति को उनकी मदद के लिए भेजा गया। माँ से बात कराने के लिए उसने अपने फोन में उनका सिम लगाया। इसके बाद वो बिस्तर पर बैठ कर बातें करने लगा, पूछना लगा कि वो कहाँ से हैं और अकेले क्यों आईं।

पीड़िता ने बताया, “इसके बाद वो मुझसे पूछने लगा कि मैं रात को कहाँ सोई थी। मैं पूल के पास सोई थी और उसने देख लिया तो क्या होता। तभी मुझे इसका एहसास हुआ कि वो मुझे देख रहा था। मैंने बात बदलने की कोशिश की और वो कुछ देर के लिए कमरे से चला गया। फिर वो वापस आया और बताया कि मेरी माँ ने मैसेज भेजा है। वो च्युइंग गम चबाने लगा और किस के लिए पूछने लगा। उसने मेरा मुँह खोल कर अपनी जीभ डालने की कोशिश की। वो कहने लगा कि सेक्स करने में कोई शर्म नहीं होनी चाहिए।”

पीड़िता ने ट्विटर पर बताया है कि वो पायजामे में थी। तभी आरोपित ने उनके मुँह में अपने जीभ डालना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने पीड़िता को बिस्तर पर पटक कर अपनी पैंट खोल ली और पीड़िता मुँह में अपना गुप्तांग दो बार डाला। फिर उसने प्राइवेट पार्ट्स को छूटे हुए रेप की कोशिश की। पडीता ने बताया कि उसने उनके प्राइवेट पार्ट्स में अपनी उँगली घुसा दी। उसने कम्प्यूटर स्क्रीन को गंदा कर दिया। महिला ने कहा कि होटल प्रबंधन ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और होटल छोड़ने के लिए कहा।

इसके बाद ये मामला प्रकाश में आया। महिला ने बताया कि उसके साथ ये घटना तब हुई, जब वो उस लक्जरियस रिजॉर्ट में ठहरी हुई थी। पीड़िता ने इसके बाद न सिर्फ मालदीव पुलिस, बल्कि वहाँ स्थित चीन के दूतावास में भी इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़िता ने इस मामले में न्याय की माँग करते हुए बलात्कारियों को सज़ा दिलाने के लिए भी आवाज उठाई। स्थानीय प्रशासन को मंगलवार (6 जून, 2023) को ये शीयता मिली, जिसके बाद जाँच शुरू की गई।

जिस रिजॉर्ट में ये घटना हुई, उसे लक्जरी बीच और वर्ल्ड-क्लास हॉस्पिटैलिटी के लिए जाना जाता रहा है। असल में महिला का रेप उसी व्यक्ति ने किया, जिसे रिजॉर्ट में खाना-पीने परोसने के लिए नौकरी पर रखा गया था। पीड़िता की उम्र 26 साल बताई जा रही है। थुलुसधू स्थित एक अस्पताल में पीड़िता का मेडिकल परीक्षण हुआ। फॉरेंसिक सबूतों को भी जुटाया गया है। बता दें कि मालदीव को टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप में ही जाना जाता है।

हालाँकि, पुलिस ने कहा है कि अब तक इस मामले में कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है। घटना के 12 दिन बाद आई स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अब तक कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है। पुलिस सिर्फ इतना कह रही है कि जाँच के लिए ज़रूरी सभी सैम्पल ले लिए गए हैं। काफू एटोल के जिस अस्पताल में पीड़िता की मेडिकल जाँच हुई, वहाँ भी पुलिस गई थी। पीड़िता ने ट्विटर पर आरोपित की तस्वीर और शिकायत की कॉपी भी शेयर की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -