Sunday, May 29, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयइस्लाम अपनाएगा युगांडा का ये गायक, रखना चाहता है चार बीवियाँ: कहा - सब...

इस्लाम अपनाएगा युगांडा का ये गायक, रखना चाहता है चार बीवियाँ: कहा – सब मिल-जुल कर रहती हैं, काश दूसरे मजहबों में भी ऐसा होता

हालाँकि, पिछले दिनों उन्होंने किसी खास के साथ अपने रिश्ते होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पिछले दो सालों में किसी के साथ उनका बेहद खूबसूरत रिश्ता हो गया है। मगर उन्होंने उसका नाम या फोटो शेयर करने से मना कर दिया।

युगांडा के जाने-माने गायक वाीक्लिप तुगुमे उर्फ यकी बेंडा (Wycliffe Tugume alias Ykee Benda) ने हाल ही में धर्म परिवर्तन को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने हाल ही में इस्लाम धर्म में परिवर्तित होने की इच्छा जाहिर की है। हालाँकि, इसके पीछे की जो वजह उन्होंने बताई है, वह काफी अजीबो-गरीब और हैरान कर देने वाली है।

जानकारी के मुताबिक, वह इस्लाम धर्म में इसलिए परिवर्तित होना चाहते हैं, ताकि वह एक से ज्यादा बीवियाँ रख सकें। सोमवार (2 मई, 2022) को ईद के मौके पर उन्होंने मुस्लिमों को खाना खिलाते समय स्थानीय मीडिया से बात करते हुए अपनी बातें रखीं। इस दौरान यकी ने खुलासा किया कि उन्हें इस्लाम मजहब इसलिए पसंद है क्योंकि इसमें कई सारी चीजें ‘खास’ हैं जैसे कि आप चार महिलाओं से भी शादियाँ कर सकते हैं।

यकी कहते हैं कि उन्हें यह देखकर काफी अच्छा लगता है कि कैसे इस्लामिक शादियों में सभी बीवियाँ बिना किसी लड़ाई-झगड़े के एक साथ मिल-जुलकर रहती हैं। ऐसा शायद ही किसी मजहब में होता होगा। उल्लेखनीय है कि यकी का एक बच्चा है और महिलाओं के साथ उनका रिश्ता बनता-बिगड़ता रहता है। बताया जा रहा है कि यही कारण है कि यकी इस्लाम में परिवर्तित होने पर विचार कर रहे हैं।

हालाँकि पिछले दिनों उन्होंने किसी खास के साथ अपने रिश्ते होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पिछले दो सालों में किसी के साथ उनका बेहद खूबसूरत रिश्ता हो गया है। मगर उन्होंने उसका नाम या फोटो शेयर करने से मना कर दिया। बार-बार दिल टूटने के बाद भी यकी ने महिलाओं के साथ रिश्ता बनाना नहीं छोड़ा। उन्होंने एक मीडिया से बात करते हुए कहा था, “मेरे पास कोई है जिसके लिए मैं अपने घर वापस जाता हूँ। वो मेरे जीवन का एक खास शख्स है। हमारे बीच लगभग दो साल तक स्थिर संबंध रहे हैं, लेकिन मैं बस यही चाहता हूँ कि यह निचले स्तर पर रहे।”

यकी बेंडा युगांडा के पुरुष कलाकार हैं। वह पॉप, डांस हॉल सहित कई शैलियों में गाते हैं। वह अपने सिंगल बुडुंबु, एडेंसहॉल गीत के लिए सबसे अधिक जाने जाते हैं। इसे युगांडा के लोगों ने काफी पसंद किया है। बता दें कि इससे पहले जियोस्टेडी और विसेंट सेगावा जैसे कलाकारों ने अपना धर्म त्याग कर इस्लाम कबूल किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe