Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिमहबूबा मुफ्ती को भगा-भगा कर पाकिस्तान क्यों भेजना चाहते हैं कश्मीर के जावेद कुरैशी,...

महबूबा मुफ्ती को भगा-भगा कर पाकिस्तान क्यों भेजना चाहते हैं कश्मीर के जावेद कुरैशी, देखें Video

"ऐसे बयान देने की तो मैं आपको भगा-भगा के पाकिस्तान भेज दूँगा और आप तैयारी कीजिए, पाकिस्तान जाने की। मैं जावेद कुरैशी आपको कहता हूँ कि आपको मैं खोटी सियासत यहाँ पर नहीं करने दूँगा।"

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के तिरंगा न थामने के बयान पर अब जम्मू कश्मीर की आम जनता में इसकी नाराजगी देखने को मिल रही है। जहाँ एक तरफ स्थानीय हिंदू और मुस्लिम लोगों ने उनके बयान को लेकर विरोध प्रदर्शन किया वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में भाजपा नेता जावेद कुरैशी महबूबा मुफ्ती को भगा-भगा कर पाकिस्तान भेजने की बात कहते हुए नज़र आए।

सोशल मीडिया तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देश के प्रति जावेद कुरैशी का देशप्रेम देखा जा सकता है। शुरुआती वीडियो में जावेद अपने कपड़े फाड़ते और महबूबा मुफ़्ती को चुनौती देते हुए बोलते हैं कि, “कपड़े फाड़ के, ये कपड़े फाड़ के… हिंदुस्तान कहाँ पर बसता है- (दिल की और इशारा करते हुए) दिल में, हिंदुस्तान कहाँ पर बसता है- दिल में, तिरंगे की इज्जत इस दिल में है। इस दिल से इस तिरंगे को कोई निकल नहीं सकता है। मैं कहना चाहता हूँ, अगर आपने (महबूबा मुफ्ती) दोबारा ऐसी कोशिश की ऐसे बयान देने की तो मैं आपको भगा-भगा के पाकिस्तान भेज दूँगा और आप तैयारी कीजिए, पाकिस्तान जाने की। आप इस बात को गोल कर के रखो, मैं जावेद कुरैशी आपको कहता हूँ कि आपको मैं खोटी सियासत यहाँ पर नहीं करने दूँगा।”

गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार (अक्टूबर 23, 2020) को श्रीनगर में अपने आवास पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि जब तक उनका झंडा (जम्मू कश्मीर का पुराना झंडा) वापस नहीं मिल जाता, तब तक वह दूसरा झंडा (तिरंगा) नहीं उठाएँगी। मुफ्ती ने कहा कि उनका झंडा डाकुओं ने ले लिया है।

मुफ्ती ने कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जब तक केंद्र सरकार हमारे हक (अनुच्छेद 370) को वापस नहीं करते हैं, तब तक मुझे कोई भी चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है।” उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल करने तक उनका संघर्ष खत्म नहीं होगा। वह कश्मीर को पुराना दर्जा दिलवाने के लिए जमीन आसमान एक कर देंगी।

पूरे भारत पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत सिर्फ़ जम्मू कश्मीर की जमीन चाहता है उसके लोगों को नहीं। इसलिए वह अनुच्छेद 370 के दोबारा बहाल होने तक कोई झंडा नहीं उठाएँगी। उन्होंने पत्रकारों के सामने कहा कि देश के झंडे से उनका संबंध इस झंडे (जम्मू कश्मीर के पुराने) की वजह से है। अब जब पुराना झंडा हाथ में आएगा तभी वह उस झंडे को भी उठाएँगी।

उल्लेखनीय है कि देश के तिरंगे झंडे को लेकर मुफ्ती द्वारा दिए गए विवादित बयान ने हंगामा मचा दिया है, जिसकी बीजेपी के साथ-साथ कॉन्ग्रेस ने भी निंदा की। वहीं तिरंगा न उठाने का विवादित बयान देने वाली महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर की माँग को लेकर पुलिस कमिश्नर को शिकायत भेजी गई है।

सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल की ओर से पुलिस कमिश्नर को भेजी शिकायत में कहा गया कि महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है, लोकतांत्रिक तरीक़े से चुनी सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काया है। उनके खिलाफ नेशनल ऑनर एक्ट और धारा 121, 151, 153A, 295, 298, 504 और 505 के तहत FIR दर्ज होनी चाहिए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

’23 साल में आप रोमांटिक होते हैं’: क्रांतिकारी उधम सिंह को फिल्म में शराब पीते दिखाया, डायरेक्टर ने दी सफाई – वो लंदन में...

ऊधम सिंह को फिल्म शराब पीते दिखाने पर शूजीत सरकार ने कहा कि वो उस दौरान लंदन में थे और उनके लिए ये सब नॉर्मल रहा होगा।

रुद्राक्ष पहनने और चंदन लगाने की सज़ा: सरकार पोषित स्कूल में ईसाई शिक्षक ने छात्रों को पीटा, माता-पिता ने CM स्टालिन से लगाई गुहार

शिक्षक जॉयसन ने पवित्र चंदन (विभूति) और रुद्राक्ष पहनने पर लड़कों को यह कहते हुए फटकार लगाई कि केवल उपद्रवी और मिसफिट लोग ही इसे पहनते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe