Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टमीडियारात 2 बजे 200 पुलिसकर्मियों की बैठक, सुबह-सुबह छापेमारी, अब सील किया गया चीन...

रात 2 बजे 200 पुलिसकर्मियों की बैठक, सुबह-सुबह छापेमारी, अब सील किया गया चीन के पैसे से चलने वाले ‘Newsclick’ का दफ्तर: ABC में बाँटे गए थे ‘चीनी एजेंट’

'न्यूज़क्लिक' और उससे जुड़े पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी करने से कुछ घंटे पहले स्पेशल सेल के अधिकारियों ने सोमवार की आधी रात 2 बजे के आसपास बैठक की थी।

चीनी फंडिंग के दम पर भारत सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में लिप्त संस्थान ‘Newsclick’ और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ा ऑपरेशन चलाया है। इस ऑपरेशन लिए रात 2 बजे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों और जवानों ने बैठक की थी। इस बीच, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने UAPA के तहत न्यूजक्लिक के ऑफिस को सील कर दिया है।

स्पेशल सेल ने सील किया न्यूजक्लिक का ऑफिस

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार (3 अक्टूबर, 2023) की सुबह से ही UAPA एवं अन्य मामलों को लेकर ‘न्यूज़क्लिक’ से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में स्पेशल सेल ने ‘न्यूज़क्लिक’ के कार्यालय को सील कर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने रात 2 बजे की छापेमारी से पहले मीटिंग

इस मामले में बताया जा रहा है कि ‘न्यूज़क्लिक’ और उससे जुड़े पत्रकारों के परिसरों पर छापेमारी करने से कुछ घंटे पहले स्पेशल सेल के अधिकारियों ने सोमवार की आधी रात 2 बजे के आसपास बैठक की थी। लोधी कॉलोनी में स्पेशल सेल के ऑफिस में हुई इस बैठक में 200 से अधिक पुलिसकर्मियों ने बैठक में भाग लिया।

ANI की रिपोर्ट में बताया गया है कि किसी भी तरह की जानकारी लीक होने से रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अन्य पुलिस अधिकारियों के मोबाइल फोन भी जमा कर लिए गए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ए, बी और सी कैटेगरी में लिस्टिंग करके 30 से अधिक जगहों पर छापेमारी की।

यह छापेमारी 17 अगस्त को दर्ज यूएपीए और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत दर्ज मामले पर की गई है, साथ ही आईपीसी की 153ए (दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और आईपीसी की 120 बी (आपराधिक साजिश) जैसी धाराएँ शामिल है। ये छापेमारी दिल्ली से लेकर मुंबई तक की गई है। मुंबई में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल और मुंबई पुलिस की टीमों ने तीस्ता सीतलवाड़ के ठिकानों पर छापेमारी की।

सुबह से ही जारी है छापेमारी

बता दें कि चीन के पैसे पर प्रोपेगेंडा करने वाले पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ (NewsClick) के पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस ने UAPA के तहत मामला दर्ज किया है। 3 अक्टूबर 2023 की सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इन पत्रकारों से जुड़े दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 30 ठिकानों पर छापेमारी की। इनमें से कई पत्रकारों को हिरासत में लिए जाने की भी चर्चा है। उर्मिलेश और प्रांजय गुहा ठाकुरता के यहाँ दिल्ली पुलिस की छापेमारी के वीडियो भी सामने आए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -