Tuesday, October 26, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयक्रैश हुए Amazon सहित दुनिया भर के कई बड़े वेबसाइट्स: NYT और BBC जैसे...

क्रैश हुए Amazon सहित दुनिया भर के कई बड़े वेबसाइट्स: NYT और BBC जैसे न्यूज़ पोर्टल्स भी नहीं हो रहे ओपन

पता चला है कि पूरी दुनिया में कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स क्रैश हो गए हैं, जिनमें यूके सरकार की वेबसाइट से लेकर Amazon और Reddit भी क्रैश हो गए।

कुछ अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ पोर्टल्स सहित कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स भारत सहित दुनिया भर में नहीं खुल रहे हैं। VPN से भी ये साइट्स नहीं खुल रहे। क्लाउड वेबसाइट में समस्या को इसका कारण बताया जा रहा है। ताज़ा सूचना मिलने तक ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’, ‘द गार्डियन’ और BBC जैसे इंटरनेशनल वेबसाइट्स भारत में ओपन नहीं हो पा रहे हैं। असल में दुनिया भर में कई बड़े वेबसाइट नहीं खुल रहे हैं।

साथ ही ‘स्टैक ओवरफ्लो’ जैसे वेबसाइट्स भी नहीं खुल रहे हैं, जिनका छात्र उपयोग करते हैं। पता चला है कि पूरी दुनिया में कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स क्रैश हो गए हैं, जिनमें यूके सरकार की वेबसाइट से लेकर Amazon और Reddit भी क्रैश हो गए। इसे इंफ्रास्ट्रक्चर की समस्या बताई जा रही है। माना जा रहा है कि क्लाउड कम्प्यूटिंग सर्विस Fastly के डाउन होने से ये समस्या आई है।

हमने जब ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ वेबसाइट खोली तो उस पर ‘Fastly error: unknown domain: www.nytimes.com. Details: cache-del21741-DEL’ लिखा आया।

NYT खोलने पर आ रहा ये मैसेज

इसी तरह BBC की वेबसाइट खोलने पर Error 503 Service Unavailable Service Unavailable Guru Mediation:Details: cache-bom4744-BOM 1623147144 898530852 Varnish cache server’ लिखा आ रहा है। सिर्फ न्यूज़ पोर्टल्स ही नहीं, कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइटें भी नहीं खुल रही हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,815FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe