Monday, May 27, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयक्रैश हुए Amazon सहित दुनिया भर के कई बड़े वेबसाइट्स: NYT और BBC जैसे...

क्रैश हुए Amazon सहित दुनिया भर के कई बड़े वेबसाइट्स: NYT और BBC जैसे न्यूज़ पोर्टल्स भी नहीं हो रहे ओपन

पता चला है कि पूरी दुनिया में कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स क्रैश हो गए हैं, जिनमें यूके सरकार की वेबसाइट से लेकर Amazon और Reddit भी क्रैश हो गए।

कुछ अंतरराष्ट्रीय न्यूज़ पोर्टल्स सहित कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स भारत सहित दुनिया भर में नहीं खुल रहे हैं। VPN से भी ये साइट्स नहीं खुल रहे। क्लाउड वेबसाइट में समस्या को इसका कारण बताया जा रहा है। ताज़ा सूचना मिलने तक ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’, ‘द गार्डियन’ और BBC जैसे इंटरनेशनल वेबसाइट्स भारत में ओपन नहीं हो पा रहे हैं। असल में दुनिया भर में कई बड़े वेबसाइट नहीं खुल रहे हैं।

साथ ही ‘स्टैक ओवरफ्लो’ जैसे वेबसाइट्स भी नहीं खुल रहे हैं, जिनका छात्र उपयोग करते हैं। पता चला है कि पूरी दुनिया में कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइट्स क्रैश हो गए हैं, जिनमें यूके सरकार की वेबसाइट से लेकर Amazon और Reddit भी क्रैश हो गए। इसे इंफ्रास्ट्रक्चर की समस्या बताई जा रही है। माना जा रहा है कि क्लाउड कम्प्यूटिंग सर्विस Fastly के डाउन होने से ये समस्या आई है।

हमने जब ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ वेबसाइट खोली तो उस पर ‘Fastly error: unknown domain: www.nytimes.com. Details: cache-del21741-DEL’ लिखा आया।

NYT खोलने पर आ रहा ये मैसेज

इसी तरह BBC की वेबसाइट खोलने पर Error 503 Service Unavailable Service Unavailable Guru Mediation:Details: cache-bom4744-BOM 1623147144 898530852 Varnish cache server’ लिखा आ रहा है। सिर्फ न्यूज़ पोर्टल्स ही नहीं, कई अंतरराष्ट्रीय वेबसाइटें भी नहीं खुल रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बड़े मगरमच्छ पकड़े जाने लगे हैं’: IANS से बोले PM मोदी – भारत में पर्यटन का मतलब अब सिर्फ ताजमहल नहीं, अब गेहूँ के...

"ये समझ में नहीं आता है कि ये कौन सा गैंग है, खान मार्केट गैंग जो कुछ लोगों को बचाने के लिए इस प्रकार के नैरेटिव गढ़ती है। पहले आप ही कहते थे छोटों को पकड़ते हो बड़े छूट जाते हैं।"

दिल्ली में सबसे ज्यादा गुम/चोरी होते हैं मोबाइल फोन, खोया हुआ मोबाइल पाना भी देश में सबसे मुश्किल दिल्ली में ही: जानिए क्या कहता...

दिल्ली में 1% से भी कम मोबाइल फोन वापस उनके यूजर्स को मिलते हैं। दिल्ली में खोए हुए 5.45 लाख फोन में से मात्र 4,893 फोन ही बरामद हुए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -