Sunday, October 17, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाNDTV पत्रकार ने योगी सरकार का मजाक उड़ाने के लिए कसा 'गोमूत्र' का तंज,...

NDTV पत्रकार ने योगी सरकार का मजाक उड़ाने के लिए कसा ‘गोमूत्र’ का तंज, इस्लामी आतंकी करते रहे हैं ऐसी भाषा का इस्तेमाल

अपने ट्वीट के जरिए सौरभ शुक्ला ने अपनी सांस्कृतिक पहचान को लेकर मुखर रही योगी आदित्यनाथ की सरकार का मजाक उड़ाने की कोशिश की लेकिन इससे उनके अंदर का हिंदूफोबिया ही उजागर हुआ।

NDTV के पत्रकार सौरभ शुक्ला ने मंगलवार (1 जून 2021) को ट्विटर पर वैसी ही भाषा का इस्तेमाल किया जैसा आतंकी सगंठन जैश-ए-मुहम्मद के इस्लामी आतंकवादी अहमद डार करता रहा है। अहमद डार ने फरवरी 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर नृशंस हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। सोशल मीडिया पर बातचीत के दौरान शुक्ला ने उत्तर प्रदेश सरकार का मजाक उड़ाने और हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए गोमूत्र शब्द का इस्तेमाल किया।

वामपंथी पत्रकार रोहिणी सिंह के एक पोस्ट का जवाब देते वक्त शुक्ला ने गौमूत्र (गोमूत्र) का मजाक उड़ाया था। दरअसल, पत्रकार प्रशांत कुमार ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के पहले चरण की अनलॉकिंग के तहत शराब की होम डिलिवरी करने की अनुमति की जानकारी दी थी। रोहिणी सिंह ने इसी खबर को लेकर प्रशांत कुमार को बधाई दी थी, जिस पर शुक्ला ने जवाब दिया कि प्रशांत कुमार अब दिल्ली में नहीं रहते हैं वो गाजियाबाद में रहते हैं, जहाँ उन्हें शराब ऑर्डर करने पर गौमूत्र की होम डिलीवरी मिलेगी।

साभार: ट्विटर

इस ट्वीट के जवाब में शुक्ला ने लिखा, “अब वह गाजियाबाद में रहते हैं, और वहाँ दारू मँगाएंगे तो गोमूत्र की होम डिलिवरी मिलेगी।”

गौरतलब है कि गाजियाबाद राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आता है, जो कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकार क्षेत्र के अंदर आता है। ठीक उसी तरह से नोएडा भी एनसीआर में आता है, लेकिन यूपी सरकार के अधीन है, गुड़गाँव भी एनसीआर में आता है, लेकर यह हरियाणा सरकार के अधिकार क्षेत्र में आता है।

अपने ट्वीट के जरिए शुक्ला ने अपनी सांस्कृतिक पहचान को लेकर मुखर रही योगी आदित्यनाथ की सरकार का मजाक उड़ाने की कोशिश की लेकिन इससे उनके अंदर का हिंदूफोबिया ही उजागर हुआ।

काफी लंबे अरसे से हिंदूफोबिया से ग्रस्त लोग हिंदुओं और उनकी मान्यताओं का मजाक उड़ाने के लिए गोमूत्र शब्द का इस्तेमाल करते रहे हैं। एनडीटीवी के पत्रकार शुक्ला ने हिंदुओं का अपमान करने और उनके खिलाफ हमलों को सही ठहराने के लिए गोमूत्र का शब्द का इस्तेमाल किया।

आतंकियों की भाषा है गोमूत्र

भारतीयों, विशेषकर हिंदुओं पर हमला करने से पहले इस्लामी आतंकवादी अक्सर गोमूत्र तंज का इस्तेमाल करते हैं। वर्ष 2019 में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ने सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। उस कायरतापूर्ण हमले के बाद आतंकी ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसे यह कहते हुए सुना जा सकता था कि वह अल्लाह के नाम पर ‘गोमूत्र पीने वालों’ को दंडित करना और मारना चाहता है।

एक साल पहले ही (2018) जैश ए मोहम्मद में शामिल हुए आदिल अहमद डार उर्फ ​​वकास ने यह वीडियो बनाया था। वीडियो में उसने भारतीयों को ‘गाय का पेशाब पीने वाला’ बताया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe