Sunday, July 25, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाNDTV की निधि राज़दान ISIS आतंकियों के साथ ट्विटर पर खेलती थीं इमोजी-इमोजी, देखें...

NDTV की निधि राज़दान ISIS आतंकियों के साथ ट्विटर पर खेलती थीं इमोजी-इमोजी, देखें स्क्रीनशॉट्स

कश्मीर का रहने वाला दम्पति जहाँजैब सामी और उसकी पत्नी हिंदा बसीर बेग को आज हिरासत में लिया गया था। वही दोनों इस ट्विटर अकाउंट को चलाते थे। जहाँजैब सामी नामक यह व्यक्ति अफगानिस्तान के आईएसकेपी संगठन के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सम्पर्क रखने के कारण भारतीय इंटेलिजेंस की नजरों में आया।

एनडीटीवी कई बार ऐसी ख़बरें करता रहता है, जिससे आतंकियों और पाकिस्तान को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से मदद मिलती रहती है। अब इसी फेरहिस्त में एनडीटीवी की निधि राजदान का नया कारनामा सामने आता है। निधि जिस ट्विटर अकाउंट से अक्सर सार्वजनिक रूप से बातें किया करती थीं और इमोजी-इमोजी खेला करती थीं, वो आतंकवादी का निकला। निधि ‘Kashmirosint’ नामक ट्विटर हैंडल से अक्सर बातचीत किया करती थीं। अब सामने आया है कि ये ट्विटर अकाउंट आतंकवादियों द्वारा संचालित किया जाता था और इसके द्वारा प्रोपेगंडा व फेक न्यूज़ फैलाया जाता था।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी दम्पति को गिरफ़्तार किया जो वैश्विक आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए काम करते थे। दिल्ली दंगों में भी इन दोनों के हाथ सामने आ सकते हैं। इससे पता चलता है कि इन दंगों की प्लानिंग काफी पहले से की जा रही थी और यह सब एक दिन में नहीं हुआ। नीचे संलग्न किए गए ट्वीट में आप देख सकते हैं कैंसे निधि राजदान एक-दो बार नहीं बल्कि कई बार आतंकवादियों के ट्विटर हैंडल के साथ इमोजी-इमोजी खेला करती थीं:

कश्मीर का रहने वाला दम्पति जहाँजैब सामी और उसकी पत्नी हिंदा बसीर बेग को आज हिरासत में लिया गया था। वही दोनों इस ट्विटर अकाउंट को चलाते थे। जहाँजैब सामी नामक यह व्यक्ति अफगानिस्तान के आईएसकेपी संगठन के वरिष्ठ सदस्यों के साथ सम्पर्क रखने के कारण भारतीय इंटेलिजेंस की नजरों में आया। यह संगठन अफगानिस्तान में आईएस का सहयोगी है।

पुलिस के अनुसार, ऐसा मालूम पड़ता है कि यह व्यक्ति फिदायीन हमले की तैयारी में था और इसके लिए हथियारों को भी जमा करने की कोशिश में था। उसकी पत्नी हिंदा बसीर बेग को भी पुलिस ने गिरफ़्तार किया। उनसे एनडीटीवी के लिंक्स सामने आने के बाद अब एक बार फिर से उसकी किरकरी हो रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हेमंत सोरेन की सरकार गिराने वाले 3 ‘बदमाश’: सब्जी विक्रेता, मजदूर और दुकानदार… ₹2 लाख में खरीदते विधायकों को?

अब सामने आया है कि झारखंड सरकार गिराने की कोशिश के आरोपितों में एक मजदूर है और एक ठेला लगा सब्जी/फल बेचता है। एक इंजिनियर है, जो अपने पिता की दुकान चलाता है।

माँ के सामने गला दबाया, सिर फाड़ डाला: बंगाल BJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में 2 और गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार हत्या मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। कुल 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,079FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe