भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में अपने उच्चायुक्त को बुलाया वापस, पाकिस्तानी उच्चायुक्त को किया तलब

विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उस दलील को भी खारिज किया जिसमें उसने आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इंकार किया था

पुलवामा आतंकी हमले के बाद विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को तलब किया है, और पाकिस्तान में मौजूद भारत के उच्चायुक्त को वापस बुलाया है। भारत के विदेश सचिव ने कहा कि पाकिस्तान अपने यहाँ आतंकी संगठनों पर तुरंत कार्रवाई करे।

विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उस दलील को भी खारिज किया जिसमें उसने आतंकी हमले में पाकिस्तान की भूमिका से इंकार किया था, और कहा था कि बिना तथ्यों के आरोप लगाना सही नहीं है।

भारत सरकार ने इस आतंकी घटना के बाद पाकिस्तान में मौजूद अपने उच्चायुक्त अजय बिसारिया को वापस स्वदेश बुला लिया है। विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल मोहम्मद को तलब करते हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों को लेकर रोष जाहिर किया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर पहुँचकर हालात का जायजा लिया। इस दौरान घाटी के बडगाम में राजनाथ सिंह, राज्यपाल मलिक और नॉदर्न कमांड के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शहीद जवानों की श्रद्धांजलि दी। भारत के पड़ोसी देश नेपाल, भूटान, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने इस घटना के बाद आतंक के ख़िलाफ़ एकजुट होकर लड़ाई लड़ने की बात कही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

जेएनयू छात्र विरोध प्रदर्शन
गरीबों के बच्चों की बात करने वाले ये भी बताएँ कि वहाँ दो बार MA, फिर एम फिल, फिर PhD के नाम पर बेकार के शोध करने वालों ने क्या दूसरे बच्चों का रास्ता नहीं रोक रखा है? हॉस्टल को ससुराल समझने वाले बताएँ कि JNU CD कांड के बाद भी एक-दूसरे के हॉस्टल में लड़के-लड़कियों को क्यों जाना है?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,491फैंसलाइक करें
22,363फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: