Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीतिसपा-बसपा गठबंधन पर मुलायम हुए नाराज़, कहा: 'अपने ही लोग पार्टी को खत्म कर...

सपा-बसपा गठबंधन पर मुलायम हुए नाराज़, कहा: ‘अपने ही लोग पार्टी को खत्म कर रहे हैं’

गठबंधन पर नाराज़ मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी को आज उनके ही लोग खत्म कर रहे हैं। मुलायम ने बसपा-सपा गठबंधन को गलत ठहराया।

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन पर नाराज़गी जताते हुए मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश पर तीखा हमला बोला। गुरूवार (फरवरी 21, 2019) को मुलायम सिंह यादव ने कहा कि एक बार अगर इस गठबंधन पर वह खुद बात करते तो बात कुछ समझ में आती लेकिन अब लोग उन्हें कह रहे हैं कि लड़का (अखिलेश) इस मामले पर बात करके चला गया।

गठबंधन पर नाराज़ मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी को आज उनके ही लोग खत्म कर रहे हैं। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को साफ तौर पर कहा कि उत्तरप्रदेश में सपा की लड़ाई सिर्फ़ भाजपा से ही है, इस लड़ाई में कोई और तीसरा दल शामिल नहीं है।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश ने बसपा के साथ गठबंधन कर लिया है, और सुनने में आया है कि सीटें आधी रह गईं हैं। उनका कहना है कि बसपा के साथ गठबंधन के कारण हमारे अपने लोग तो खत्म हो गए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने अपने दम पर तीन बार अकेले सरकार बनाई है, लेकिन अखिलेश ने तो इस बार लड़ने से पहले ही आधी सीटें बसपा को सौंप दी।

मुलायम ने बसपा-सपा के गठबंधन को गलत ठहराते हुए कहा कि उन्हें नहीं मालूम कि अखिलेश यादव ने किस आधार पर राज्य की आधी सीटें बसपा को सौंपीं हैं। साथ ही मुलायम ने कहा कि सपा अध्यक्ष सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करने में देरी कर रहे हैं। सपा के पूर्व मुखिया ने कहा कि वह अखिलेश से ज्यादा अनुभवी हैं। ऐसे में उन्हें संरक्षक तो बनाया गया है लेकिन उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं है।

बता दें कि पिछले महीने ही लंबी लड़ाई के बाद करीब 25 साल बाद एक बार फिर से सपा-बसपा ने एक साथ चुनाव लड़ने का ऐलान किया। संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने बसपा सुप्रीमो मायावती के साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की। 2019 के लोकसभा चुनाव पर यूपी की कुल 80 सीटों में 38-38 सीटों पर सपा-बसपा आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe