Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज26 पुलिस के जवान, 3 प्लान, फिर धराया 27 केसों वाला मोहम्मद ज़ाकिर सैय्यद......

26 पुलिस के जवान, 3 प्लान, फिर धराया 27 केसों वाला मोहम्मद ज़ाकिर सैय्यद… दबोचने में ऐसे काम आया एंबुलेंस, ईरानी महिलाओं ने जम कर की पत्थरबाजी

स्थानीय लोगों ने पुलिस के वाहन को घेर लिया और उस पर पत्थरबाजी करने लगे। इस भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया।

मुंबई पुलिस ने रविवार (5 फरवरी, 2023) को कल्याण इलाके से एक ईरानी चेन स्नैचर को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम मोहमद ज़ाकिर सैय्यद है जिसकी उम्र लगभग 27 साल है। ज़ाकिर को पकड़ने के लिए 26 पुलिसकर्मियों की टीम बनाई गई थी। ज़ाकिर न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि उत्तर प्रदेश और गुजरात में भी अपराध कर रहा था। उस लूट, छिनैती, डकैती और चोरी सहित पर कुल 27 केस दर्ज हैं। ज़ाकिर को बचाने के लिए कुछ ईरानी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव भी किया जिसमें लगभग आधे दर्जन जवान ,घायल हो गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ज़ाकिर को कल्याण इलाके के अम्बिवली से दबोचा गया है। इस क्षेत्र को ईरानी बस्ती नाम से भी जाना जाता है। पुलिस ने बताया कि उसे पकड़ने में काफी मशक्क्त करनी पड़ी। पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कई लेवल पर प्लान बनाए थे जिन्हे A, B और C का नाम दिया गया था। नदी के किनारे बसी इस बस्ती का रास्ता एक पुल से हो कर जाता है। पुल से वाहनों को आता देख ज़ाकिर सतर्क हो जाया करता था और भाग निकलता था। ज़ाकिर को शक न हो इसके लिए पुलिस ने सरकारी वाहनों के बजाए एम्बुलेंस और प्राइवेट वाहनों का इस्तेमाल किया।

मुखबिर ने पुलिस को सूचित किया था कि एक चाय की दुकान पर ज़ाकिर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे के बीच आता है। पुलिस की टीमें उसकी घेराबंदी में मछली बाजार, कोलीवाड़ा आदि इलाकों में सिविल ड्रेस में एम्बुलेंस और रिक्शों में बैठी थीं और ज़ाकिर का इंतज़ार कर रही थी। टीम में कुल 26 स्टाफ थे। आखिरकार सूचना सही साबित हुई और वांटेड ज़ाकिर सफ़ेद शर्ट में चाय की दुकान पर आया। पुलिस की एक टीम को अपनी तरफ बढ़ता देख उसे शक हुआ और वो भागना शुरू कर दिया।

कुछ ही देर बाद आस-पास के लोग भी ज़ाकिर के समर्थन में एकजुट होने लगे। इस बीच पुलिस ने एम्बुलेंस आगे कर के ज़ाकिर को रोक कर उसे अंदर बिठा लिया। स्थानीय लोगों ने पुलिस के वाहन को घेर लिया और उस पर पत्थरबाजी करने लगे। इस भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जब ज़ाकिर सैय्यद को एक एम्बुलेंस में पुलिस बिठा कर ले जा रही थी तब लगभग 800 मीटर तक उसका पीछा किया गया। इस एम्बुलेंस के ड्राइवर को भी बाहर खींच लिया गया और स्थानीय ईरानी महिलाओं ने उसके साथ मारपीट की।

हालाँकि, बाद में अतिरिक्त पुलिस फ़ोर्स ने पहुँच कर हंगामा कर रहीं महिलाओं और ज़ाकिर समर्थकों को हटाया। उधर दूसरी एम्बुलेंस में ज़ाकिर को गिरफ्तार कर के थाने ले जाया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -