Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाजअरब सागर में पाकिस्तानी नौका से ₹300 करोड़ के ड्रग्स बरामद, भारी मात्रा में...

अरब सागर में पाकिस्तानी नौका से ₹300 करोड़ के ड्रग्स बरामद, भारी मात्रा में हथियार भी मिले: 10 जिहादियों की गिरफ़्तारी से नाकाम हुआ Pak का मंसूबा

ICG की टीम ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव 'अल सोहेली' को रोका और 300 करोड़ रुपए के 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया।

इंडियन कोस्ट गार्ड (ICG) ने गुजरात ATS के साथ मिलकर अरब सागर में बड़ी कामयाबी हासिल की है। यहाँ गुजरात के ओखा क्षेत्र में पाकिस्तानियों के मंसूबों को नाकाम कर दिया गया है। ICG ने बताया कि एटीएस गुजरात ने खुफिया जानकारी दी थी। इसी आधार पर ICG ने भारतीय क्षेत्र में पाकिस्तान के 10 चालक दल के सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनके पास से हथियार, गोला-बारूद और 40 किलो नशीला पदार्थ बरामद किया गया है। नशीले पदार्थ की कीमत 300 करोड़ रुपए है।

ICG ने बताया कि विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर 25/26 दिसंबर 2022 की रात के दौरान ऑपरेशन चलाया गया था। ICG ने अपने जहाज ICGS अरिंजय को पाकिस्तान से लगे अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के पास तैनात किया था।

ICG की टीम ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव ‘अल सोहेली’ को रोका और 300 करोड़ रुपए के 40 किलोग्राम नशीला पदार्थ बरामद किया। इसके साथ ही हथियार के साथ गोला-बारूद भी बरामद किया गया। ICG की चालक दल के साथ नाव को पकड़ लिया गया है और आगे की जाँच के लिए ओखा लाया गया है। आर्रोपितों के पास से 6 पिस्तौल और 120 राउंड मिले हैं।

वहीं इंडियन कोस्ट गार्ड ने भी ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है दो महीने पहले इसी तरह के एक ऑपरेशन में, भारतीय तटरक्षक और गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने एक पाकिस्तानी नाव, ‘अल साकार’ को जब्त किया था। इस दौरान 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 350 करोड़ रुपए आँकी गई थी। इसके साथ ही पाकिस्तानी चालक दल के छह सदस्यों को पकड़ा गया था। वहीं सितंबर 2022 में, एक पाकिस्तानी नाव को 40 किलोग्राम ड्रग्स के साथ भारतीय जल क्षेत्र में जब्त किया गया था। ड्रग्स की कीमत 200 करोड़ रुपये थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब सरकार की हो गई माफिया अतीक अहमद की ₹50 करोड़ की प्रॉपर्टी, किसानों-गरीबों को धमका कर किया था अवैध कब्ज़ा

उत्तर प्रदेश में ऑपरेशन माफिया के तहत चल रही कार्रवाई में कमिश्नरेट पुलिस प्रयागराज और राज्य सरकार ने बड़ी सफलता हासिल की है। माफिया अतीक अहमद की करीब 50 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति अब राज्य सरकार की हो गई है।

‘रुक जाएगा विकास’: कर्नाटक सरकार के 75% आरक्षण वाले बिल से डरा IT कंपनियों का सबसे बड़ा समूह, CM नायडू के मंत्री बेटे ने...

IT कंपनियों के सबसे बड़े संघ ने कहा कि स्थानीय प्रतिभाओं की कमी होने के कारण कंपंनियों को किसी अन्य राज्य का रुख करने को मजबूर होना पड़ सकता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -