Sunday, June 26, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाआतंकी यासीन मलिक के लिए पत्थरबाजी करने वालों ने कान पकड़कर माँगी माफी, कुपवाड़ा...

आतंकी यासीन मलिक के लिए पत्थरबाजी करने वालों ने कान पकड़कर माँगी माफी, कुपवाड़ा में लश्कर के 3 आतंकी ढेर

यासीन मलिक को सजा के ऐलान के उसके घर के बाहर पत्थरबाजी हुई थी। लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उपद्रवी तत्वों को खदेड़ दिया था। हिंसा भड़कने के बाद कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया था।

टेरर फंडिंग केस में आतंकी यासीन मलिक को बुधवार (25 मई 2022) को सजा सुनाई गई थी। इसके बाद श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर पथराव हुआ। पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। श्रीनगर पुलिस ने बताया है कि देश विरोधी नारेबाजी और यासीन मलिक के घर के बाहर पत्थरबाजी के आरोप में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है।

पुलिस ने बताया है कि यासीन मलिक को दिल्ली में सजा सुनाए जाने के बाद उसके इलाके माइसुमा में हिंसक प्रदर्शन हुआ था। इस मामले में गिरफ्तारी के बाद पत्थरबाजों की थाने में कान पकड़कर माफी माँगने की तस्वीर सामने आई है।

पुलिस ने कहा कि अभी कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। श्रीनगर पुलिस ने कहा कि अन्य आरोपितों की भी पहचान की जा रही है। जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धाराओं और यूएपीए के तहत केस दर्ज किया गया है। इसके अलावा हिंसा को भड़काने वाले प्रमुख आरोपितों के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (Public Safety Act) के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वायरल हो रहे एक वीडियो में मुस्लिम महिलाओं को भी ‘हम चाहते आजादी’, ’नारा एक तकबीर अल्लाहु अकबर’ जैसे मजहबी नारेबाजी लगाते देखा गया था। 

बता दें कि यासीन मलिक को सजा के ऐलान के तुरंत बाद श्रीनगर में स्थित उसके घर के बाहर पत्थरबाजी हुई थी। लेकिन पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उपद्रवी तत्वों को खदेड़ दिया था। हिंसा भड़कने के बाद प्रशासन ने कुछ इलाकों में बुधवार (25 मई 2022) शाम को इंटरनेट बंद कर दिया था और सख्ती बढ़ा दी थी। 

इधर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार (26 मई 2022) को घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के तीन आतंकवादी मार गिराए। पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को ढेर किया है। पुलिस ने बताया, ‘‘कुपवाड़ा के जुमागुंड गाँव में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ की कोशिश किए जाने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके आधार पर सेना और पुलिस ने कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकी मारे गए।।’’ इससे पहले बारामूला जिले में मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे।

बता दें कि बुधवार को लश्कर के आतंकियों ने टीवी एक्ट्रेस अमरीना भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अमरीना ने कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपने गाने अपलोड किए थे। फायरिंग में अमरीन के 10 साल के भतीजे के हाथ में गोली लगी थी। इससे पहले मंगलवार (24 मई 2022) को द रेजिस्टेंस फोर्स (TRF) के आतंकियों ने एक पुलिसकर्मी सैफुल्ला कादरी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकी हमले में कादरी की बेटी भी गोली लगने से जख्मी हुई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe