Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'पार्टी छोड़ो वरना परिवार सहित मार देंगे': UP से लेकर मुंबई में BJP नेताओं...

‘पार्टी छोड़ो वरना परिवार सहित मार देंगे’: UP से लेकर मुंबई में BJP नेताओं को लश्कर-ए-खालसा की धमकी, लिखा- RSS और सेना को भी निशाना बनाएँगे

लश्कर-ए-खालसा में शामिल नए लोगों को जो अफगान आतंकी ट्रेनिंग दे रहे हैं उन्हें रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) समेत सभी आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है। कहा जा रहा है कि पंजाब और हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टरों को इसमें शामिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए उन्हें ड्रग्स के जरिए कमाई का लालच दिया जा रहा है।

भाजपा (BJP) नेता को लश्कर-ए-खालसा (LeK) नामक आतंकी संगठन द्वारा पार्टी छोड़ने के लिए कहा जा रहा है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें तथा उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पंजाब के कई भाजपा नेताओं को ऐसी धमकी दी गई है।

यूपी के रामपुर से भाजपा सांसद घनश्याम लोधी को व्हाट्सएप नंबर पर गुरुवार (05 जनवरी 2023) को लश्कर-ए-खालसा के संदीप सिंह खालिस्तानी ने जान से मारने की धमकी दी। सांसद के मुताबिक, उनके नंबर पर भेजे गए मैसेज में कहा गया है कि ‘बीजेपी छोड़ दो, वरना तुम्हें और तुम्हारे परिवार को मार दिया जाएगा।’

इतना ही नहीं, मैसेज में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेताओं के साथ-साथ भारतीय सेना को भी निशाना बनाए जाने की बात कही गई है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई है और मैसेज करने वाले की पहचान कर रही है।

मुंबई भाजपा युवा मोर्चा के प्रमुख तजिंदर सिंह तिवाना को गुरुवार (5 जनवरी 2023) को यह धमकी मोबाइल के जरिए दी गई है। धमकी देने वाले ने खुद को ‘लश्कर-ए-खालसा’ का संदीप सिंह बताया और कहा कि वह संगठन का प्रवक्ता है। उसने तजिंदर सिंह को भाजपा नहीं छोड़ने पर उन्हें और उनके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी एक भाजपा कार्यकर्ता को जान से मारने की धमकी दी गई है। बुधवार (4 जनवरी 2023) को दोपहर करीब 11:30 बजे छजलैट निवासी वीर सिंह सैनी के ह्वाट्सएप पर एक मैसेज मिला। इसमें उन्हें भाजपा छोड़ने के लिए कहा गया है। सैनी भाजपा की इकाई किसान मोर्चा में पदाधिकारी हैं।

ऐसे नहीं करने पर वीर सिंह जान से मारने की धमकी दी गई है। मैसेज में लिखा है कि ‘जल्दी भाजपा छोड़ दो, वरना पूरे तुम्हें और तुम्हारे परिवार को बुरी मौत मारेंगे। भाजपा, आरएसएस और इंडियन आर्मी को निशाना बनाएँगे’। इसके बाद भारत के खिलाफ अभद्र नारेबाजी लिखने के साथ ही खालिस्तान जिंदाबाद लिखा गया है।

मैसेज मिलने के बाद उन्होंने थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 506B (आपराधिक धमकी) सहित अन्य आपराधिक धाराओं में मामला दर्ज किया है। इसके साथ ही जिस नंबर से मैसेज मिला है, उसे ट्रैस करने के लिए भेज दिया गया है।

कहा जा रहा है कि लश्कर-ए-खालिस्तान नाम के इस संगठन ने पिछले कुछ दिनों महाराष्ट्र, यूपी, पंजाब, हरियाणा आदि के कई भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर उन्हें और उनके परिवारों की हत्या करने की धमकी दी गई है।

पंजाब भाजपा से जुड़े कई नेताओं को भी खालिस्तानियों द्वारा धमकी दी गई है। पंजाबी भाषा में लिखा गया है, ‘सुना है सीएम के घर से बम निकला है। अभी तो एक और बम रखा है मिलिट्री बाड़े के नजदीक।’ इस तरह की धमकी मिलने के बाद पंजाब के आर्मी बेस पर भी सुरक्षा इंतजाम को कड़ा कर दिया गया है।

इसी तरह 29 दिसंबर 2022 को पंजाब में जालंधर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष विवेक खन्ना और पार्षद शैली खन्ना के बेटे अभिलक्ष्य खन्ना को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। धमकी देने वाले ने खुद को लश्कर-ए-खालसा का प्रवक्ता बताया था।

उसने फोन और मैसेज करके भाजपा नेता और पार्षद के पुत्र अभिलक्ष्य खन्ना को कहा कि ‘भाजपा छोड़कर कॉन्ग्रेस में शामिल हो जाओ और कॉन्ग्रेस पार्टी को ही वोट दो’। ऐसा नहीं करने पर उन्हें और उनके परिवार को जान से मार देने की धमकी दी गई थी।

पाकिस्तान की कुख्यात ISI ने बनाया है संगठन

पिछले साल इंटेलिजेंस ब्यूरो (Intelligence Bureau) ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी ISI ने एक नया आंतकी गुट बनाया है और उसका नाम लश्कर-ए-खालसा (Lashkar-e-Khalsa) रखा। IB की रिपोर्ट में बताया गया था कि लश्कर-ए-खलसा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और युवाओं को बरगलाकर भर्ती कर रहा है।

लश्कर-ए-खालसा भारत में अशांति पैदा करना चाहता है। इसके लिए युवाओं को लगातार भर्ती कर रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि यह संगठन आतंकी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए नई-नई फेसबुक आईडी के माध्यम से लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान खुफिया अधिकारी अमर खालिस्तानी ‘आजाद खालिस्तान’ नाम से कई फेसबुक पेज मैनेज कर रहा है।

अफगान आतंकी दे रहे हैं ट्रेनिंग

लश्कर-ए-खालसा नामक आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए भारी संख्या में अफगान नागरिकों की भर्ती की है। यह भी कहा जा रहा है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के आतंकी संगठन में हाल ही में भर्ती किए गए लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं।

जो अफगान आतंकी ट्रेनिंग दे रहे हैं उन्हें रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) समेत सभी आधुनिक हथियार चलाने का अनुभव होता है। यह भी कहा जा रहा है कि पंजाब और हरियाणा के स्थानीय गैंगस्टरों को इसमें शामिल करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए उन्हें ड्रग्स के जरिए कमाई का लालच दिया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -