Monday, July 26, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाबारामूला में आतंकियों ने एक नागरिक को गोली मारी, CRPF चौकी पर किया हमला

बारामूला में आतंकियों ने एक नागरिक को गोली मारी, CRPF चौकी पर किया हमला

आमतौर पर आतंकी स्थानीय नागरिकों एवं पर्यटकों को निशाना नहीं बनाते हैं। लेकिन, इस घटना ने आतंकियों के बेहद क्रूर चेहरे को उजागर किया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी लगातार उपद्रव करने के प्रयास कर रहे हैं। शनिवार (मार्च 30, 2019) को आतंकियों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया। शाम 5 बजे लगभग आतंकियों ने बारामूला में एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने बारामूला के मुख्य चौक पर इस वारदात को अंजाम दिया। मृतक नागरिक का नाम अर्जुमंद माजिद भट है। एक आम नागरिक की हत्या से हलचल मच गई है। आमतौर पर आतंकी स्थानीय नागरिकों एवं पर्यटकों को निशाना नहीं बनाते हैं। लेकिन, इस घटना ने आतंकियों के बेहद क्रूर चेहरे को उजागर किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की गोलियों से घायल भट को अस्पताल ले जाया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इससे पहले दहशतगर्दों ने पुलवामा में CRPF की एक पोस्ट पर हमला करने का प्रयास किया, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया।

आतंकियों ने दोपहर 03.30 PM के आसपास पुलवामा में SBI शाखा के सामने बनी एक पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका था। इस ब्लास्ट में एक CRPF जवान जख्मी हुआ, जिसके बाद तत्काल पुलवामा पुलिस और सेना को वारदात की जानकारी दी गई। इसके बाद मौके पर पहुँचे जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों की तलाश शुरू की।

इसके अलावा बनिहाल इलाके में एक कार में विस्फोट की खबर भी आई है। सुरक्षा बलों ने आशंका जताई कि यह विस्फोट नजदीक से गुजर रहे CRPF काफिले को निशाना बनाने के उद्देश्य से किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘लखनऊ को दिल्ली बनाया जाएगा, चारों तरफ से रास्ते सील किए जाएँगे’: चुनाव से पहले यूपी में बवाल की टिकैत ने दी धमकी

राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली की तरह लखनऊ का भी घेराव किया जाएगा। जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही लखनऊ के भी सील होंगे।

‘हम आपको नहीं सुनेंगे…’: बॉम्बे हाईकोर्ट से जावेद अख्तर को झटका, कंगना रनौत से जुड़े मामले में आवेदन पर हस्तक्षेप से इनकार

जस्टिस शिंदे ने कहा, "अगर हम इस तरह के आवेदनों को अनुमति देते हैं तो अदालतों में ऐसे मामलों की बाढ़ आ जाएगी।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,324FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe