Wednesday, June 19, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयलंदन में भी PM मोदी के 'मन की बात' को सुनने के लिए बड़ी...

लंदन में भी PM मोदी के ‘मन की बात’ को सुनने के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोग: केंद्रीय मंत्री भी हुए गदगद, कहा – उम्मीद नहीं थी इतनी भीड़ जुटेगी

इस कार्यक्रम को लेकर ब्रिटेन में नियुक्त भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दुरईस्वामी ने कहा है, "रविवार की सुबह लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग में मन की बात के 100वें एपिसोड के प्रसारण पर भारतीयों की मेजबानी करने से मुझे बहुत खुशी हो रही है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 100 एपिसोड पूरे हो गए। इस एपिसोड का प्रसारण न केवल भारत बल्कि ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों में भी हुआ। इस कार्यक्रम को लेकर लोगों के मन में काफी उत्साह देखने को मिला। ब्रिटेन में ‘मन की बात’ सुनने के बाद लोगों ने कहा है कि पीएम मोदी का जुड़ाव न केवल भारत बल्कि दुनिया भर के प्रवासी भारतीयों भी से है।

दरअसल, मन की बात के 100वें एपिसोड के लिए खास तैयारियाँ की गईं थीं। इसी कड़ी में लंदन के इंडिया हाउस में इसका प्रसारण किया गया। लंदन में मन की बात सुनने के बाद लेखक अमीश त्रिपाठी का कहना है, “मुझे लगता है कि मन की बात के लिए दर्शकों के उत्साह को देखने लायक था। यहाँ सुबह 6:30 बजे हॉल खचाखच भरा हुआ था। न केवल यहाँ बल्कि पास बर्मिंघम और एडिनबर्ग के वाणिज्य दूतावास में भी इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। मन की बात को लेकर लोग काफी उत्साहित थे। मुझे लगता है कि केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर के प्रवासी भारतीयों से भारत के माननीय प्रधानमंत्री का जुड़ाव है।”

वहीं, एक्ट्रेस और गायक रागेश्वरी लूंबा ने कहा है, “मुझे यह बेहद शानदार लगता है। सुबह 4 बजे उठना, तैयार होना और यहाँ आना आनंद देता है। मुझे लगता है कि यह सब न केवल देशवासियों को एक साथ लाता है बल्कि इससे युवाओं को भी प्रेरणा मिलती है।”

इस कार्यक्रम को लेकर ब्रिटेन में नियुक्त भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दुरईस्वामी ने कहा है, “रविवार की सुबह लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग में मन की बात के 100वें एपिसोड के प्रसारण पर भारतीयों की मेजबानी करने से मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे लगता है कि यह भारतीय समुदाय के लिए बहुत अच्छा है। घर पर व्यक्तिगत रूप से इसे सुनने के बजाय सामाजिक रूप से इसमें शामिल होना अच्छा है। इस कार्यक्रम को भारतीयों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया था। इसलिए यह विशेष कार्यक्रम था।”

मन की बात के 100वें एपिसोड के लंदन में प्रसारण के दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने इस कार्यक्रम को लेकर कहा है, “हमें इतनी बड़ी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के पूरे प्रवासी भारतीय इंडिया हाउस में हैं। यह इस बात का भी संकेत है कि लोगों का पीएम मोदी पर कितना भरोसा है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने माँगी थी ₹100 करोड़ की घूस: कोर्ट से ED ने कहा- हमारे पास है सबूत, शराब घोटाले में...

अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान ED ने कहा कि AAP सुप्रीमो के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की रिश्वत माँगने के आरोप हैं।

कॉन्ग्रेस छोड़ किरण और श्रुति ने थामा कमल: कभी तीन लाल में बँटी थी हरियाणा की राजनीति, अब BJP सबका परिवार

बीजेपी में शामिल होने के बाद किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी दिल्ली पहुँचे और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -