Thursday, May 30, 2024
Homeदेश-समाजशामली में लव जिहाद: 'बिंदास आशिक़' ने शादी के बाद लड़की का किया 3...

शामली में लव जिहाद: ‘बिंदास आशिक़’ ने शादी के बाद लड़की का किया 3 लाख में सौदा

दिल्ली की एक हिंदू लड़की और शामली का एक मुस्लिम लड़का! शुरुआती प्रेम के बाद युवती ने आरोप लगाया कि शामली के मुस्लिम युवक ने न सिर्फ पहचान छिपाकर उससे शादी की बल्कि उसका शारीरिक और मानसिक शोषण भी किया। इससे पहले कि वह उसे सऊदी अरब में बेच देता, लड़की को साज़िश की भनक लग गई और पीड़िता गढ़ीपुख़्ता से भागकर थाने पहुंच गई। पीड़िता ने थाने पहुँचकर पूरी घटना बताई और एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

युवती ने बताया कि वह फेसबुक पर ‘निषाद’ नाम से आईडी चलाती थी और मुस्लिम लड़का ‘बिंदास आशिक’ के नाम से फेसबुक पर आईडी चलाता था। दोनों ने एक दूसरे को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया। धीरे-धीरे यह बातचीत प्यार में बदल गई और दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई। युवती का आरोप है कि एक दिन इस लड़के ने एक्सीडेंट का बहाना बनाकर उसे दिल्ली के एक होटल में बुलाया और उसे नशीली दवा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए उसकी अश्लील एमएमएस बना ली। जिसके बाद से लड़का न सिर्फ उसे लगातार ब्लैकमेल करता रहा, बल्कि उससे मोटी रकम भी वसूली।

इतना सब होने के बावजूद लड़की लोक-लाज वश चुप रही। लड़के ने ऐसे मौके का फ़ायदा उठाते हुए उसे ब्लैकमेल कर शादी के लिए तैयार कर लिया। शादी के लिए युवती दिल्ली से शामली आ गई, जहाँ उसका निकाह करा दिया गया। जब निकाह हुआ तब उसे पता चला कि जिससे वह प्यार करती है, वह लड़का मुस्लिम है।

निकाह के बाद लड़के ने उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। लड़की के साथ मारपीट की घटनाएँ बढ़ने लगी। इतना ही नहीं, अब आरोपित इस लड़की को सऊदी अरब में बेच देना चाहता था। यहाँ तक कि उसका तीन लाख में सौदा भी कर दिया था। लेकिन इससे पहले कि आरोपित लड़की को बेचता, उसे मोबाइल के जरिए पूरी कहानी पता चल गई। और उसकी साज़िश फेल हो गई।

केरल लव ज़ेहाद मामले से जुड़ी तस्वीर

वैसे इस तरह का मामला नया नहीं है। इससे पहले भी बंगाल, झारखण्ड, मुज़फ्फरनगर और केरल में लव जिहाद के कई मामले रिपोर्ट हो चुके हैं। अगर अब भी ध्यान नहीं दिया गया तो इस तरह का छद्म प्यार, धोखे का रूप लेकर न जाने कितनी युवतियों का जीवन बर्बाद करेगा।  कहीं न कहीं  ऐसी घटनाओं की जड़ में एक गहरी रूढ़ मानसिकता है, आमतौर पर सोशल मीडिया पर छद्म नाम से बढ़ा प्यार का सिलसिला यौन शोषण, ब्लैकमेलिंग और धोखे से शादी तक पहुँचता है। बाद में जब सच्चाई का पता चलता है तो लड़की कहीं की नहीं रहती।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पीड़ितों को पहचान दे रहा CAA: उत्तराखंड, बंगाल और हरियाणा में भी पाकिस्तान से आए हिंदुओं को मिली भारतीय नागरिकता, दिल्ली में भी बँट...

नागरिकता संशोधन कानून के तहत मोदी सरकार ने बंगाल, हरियाणा और उत्तराखंड में पड़ोसी मुल्कों से आए हिंदुओं को भारत की नागरिकता देना शुरू कर दिया है।

आधी रात को जब नींद में था भारत, 18 साल के भारतीय ने क्लासिक शतरंज में रच दिया इतिहास: 5 बार के विश्व चैंपियन...

भारतीय चेस ग्रैंडमास्टर प्रग्गानंधा रमेशबाबू ने विश्व के नम्बर एक चेस ग्रैंड मास्टर मैग्नस कार्लसन को क्लासिक शतरंज खेल में मात दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -