Tuesday, September 27, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमोहम्मद अज्जाम ईस्टर की सुबह नाश्ते के लिए सबसे आगे खड़ा था, उसके बाद...

मोहम्मद अज्जाम ईस्टर की सुबह नाश्ते के लिए सबसे आगे खड़ा था, उसके बाद किया बम ब्लास्ट

मैनेजर ने बताया कि उस वक्त काफी भीड़ थी। इस हमले में होटल का एक कर्मचारी भी मारा गया, जो लोगों को ब्रेकफस्ट परोसने के काम में लगा था।

श्रीलंका में हुए 8 बम धमाकों में से एक होटल में ब्लास्ट करने वाले हमलावर के बारे में जानकारी सामने आई है। आत्मघाती हमलावर ब्लास्ट करने से कुछ वक्त पहले तक नाश्ते के लिए होटल की कैंटीन में लाइन में लगा था। सिनामो ग्रैंड होटल के एक अधिकारी के अनुसार हमलावर मोहम्मद अज्जाम मोहम्मद एक रात पहले ही वहाँ आकर ठहरा था। होटल के मैनेजर ने बताया कि वह आतंकी खचाखच भरे रेस्तरां में ईस्टर की सुबह नाश्ते के लिए लाइन में सबसे आगे आकर खड़ा हो गया और फिर बम ब्लास्ट कर दिया। 

मैनेजर ने बताया कि उस वक्त काफी भीड़ थी। इस हमले में होटल का एक कर्मचारी भी मारा गया, जो लोगों को ब्रेकफस्ट परोसने के काम में लगा था। इस होटल में वीकेंड के मौके पर आमतौर पर भारी भीड़ रहती है। मैनेजर ने बताया, “उसने हाथ में प्लेट पकड़ रखी थी और जब उसे खाना परोसा जाने वाला था, तभी उसने इस हमले को अंजाम दिया।”

फर्जी पते पर होटल में ठहरा था हमलावर मोहम्मद अज्जाम मोहम्मद

मैनेजर ने बताया, “उस वक्त सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे और व्यस्तता थी। वहाँ काफी परिवार थे। हमलावर कतार में सबसे आगे आया और वहाँ विस्फोट कर दिया। हमारे प्रबंधकों में से एक, जो उस वक्त अतिथियों का स्वागत कर रहे थे, उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हमलावर की भी मौत हो गई। पुलिस उसके शव को मौके से ले गई।” होटल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था। उसने बताया था कि वह कारोबार के सिलसिले में शहर में रुका था। 

200 से ज्यादा लोगों की मौत

होटल सिनामो ग्रैंड में जिस वक्त बम ब्लास्ट हुआ, उसी समय दो अन्य होटलों शंगरी-ला और किग्सबरी में भी धमाके हुए थे। इसके अलावा तीन चर्चों में भी ब्लास्ट से अफरातफरी मच गई। कुल 8 धमाकों में अब तक 290 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 500 से ज्यादा लोग घायल हैं। श्रीलंका की ऐतिहासिक सेंट एंथनी चर्च में हुआ विस्फोट इतना ताकतवर था कि उसकी छत का बड़ा हिस्सा नीचे आ गिरा। इन धमाकों में 5 भारतीयों समेत 35 विदेशी नागरिकों की भी मौत की खबर है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,428FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe