Wednesday, December 8, 2021
Homeबड़ी ख़बर'अमेठी में राहुल गाँधी की जान को खतरा, 7 बार सिर पर दिखी बंदूक...

‘अमेठी में राहुल गाँधी की जान को खतरा, 7 बार सिर पर दिखी बंदूक वाली हरी लेजर लाइट’

कॉन्ग्रेस नेताओं ने सुरक्षा में सेंध के कारण राहुल के पिता राजीव गाँधी और दादी इंदिरा गाँधी की मौत का भी हवाला दिया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस बाबत एक पत्र लिखा गया है।

कॉन्ग्रेस ने बुधवार (अप्रैल 10, 2019) को अमेठी में नामांकन कराने पहुँचे पार्टी अध्यक्ष राहुल गाँधी की सुरक्षा सेंध के आरोप में गृह मंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कॉन्ग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं ने केंद्र से जाँच और निगरानी की माँग की है। साथ ही पत्र में सुनिश्चित करने को कहा गया है कि कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के सुरक्षा विवरण से संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए।

पत्र में दावा किया गया है कि जिस समय राहुल गाँधी अपना नामांकन भरने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे उस दौरान उनके सिर पर 7 बार किसी ने हरी लेजर से निशाना साधा। कॉन्ग्रेस ने संभावना जताई कि यह लेजर लाइट किसी स्नाइपर की बंदूक से हो सकती है।

कॉन्ग्रेस का कहना है कि थोड़े-थोड़े समय में ऐसा कम से कम 7 अलग-अलग मौक़ों पर हुआ कि उनके सिर के पास हरी लेजर दिखी। इसमें दो बार ये लेजर उनके सिर के दाई ओर से लेजर देखने को मिली।

इस पत्र में कॉन्ग्रेस नेताओं ने सुरक्षा सेंध के कारण राहुल के पिता राजीव गाँधी और दादी इंदिरा गाँधी की मौत का भी हवाला दिया है। अहमद पटेल, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला द्वारा हस्ताक्षर किए गए इस पत्र में लिखा है कि राजनैतिक मतभेदों के अलावा सरकार और मंत्रालय की पहली जिम्मेदारी राहुल गाँधी की सुरक्षा होनी चाहिए, क्योंकि 2019 चुनाव के चलते उन पर जोखिम का ख़तरा है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe