Tuesday, July 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'बागपत के चाट युद्ध' की दूसरी बरसी पर लोगों ने 'योद्धाओं' को किया नमन:...

‘बागपत के चाट युद्ध’ की दूसरी बरसी पर लोगों ने ‘योद्धाओं’ को किया नमन: परेशान ‘आइंस्टीन चाचा’ ने बदला लुक, बोले – लड़के-लड़कियों को सेल्फी दें कि चाट बेचें?

दानिश चौधरी नाम के यूजर ने लिखा, "बागपत का प्रसिद्ध चाट युद्ध आज के दिन ही लड़ा गया था। बागपत चाट युद्ध की आज दूसरी बरसी पर योद्धाओं को नमन।"

नेटिजन्स उत्तर प्रदेश के बागपत में 2 साल पहले हुए चाट युद्ध की बरसी मना रहे हैं। चाट युद्ध के प्रमुख आकर्षण रहे ‘आइंस्टीन चाचा’ एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उन्हें उनके अनोखे बालों के लिए याद किया जाता है। इस युद्ध का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। जिसने भी वीडियो को देखा खुद को हँसने से रोक नहीं सका। कुल मिलाकर बागपत में चाट वालों के बीच हुआ यह युद्ध आज भी लोगों का जमकर मनोरंजन कर रहा है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बैटल ऑफ बागपत (Battle Of Baghpat) ट्रेंड कर रहा है। नेटिजन्स 2 साल पुराने वीडियो को शेयर कर चाट वालों के बीच हुई लड़ाई को याद कर रहे हैं। इस लड़ाई में शामिल लोगों को हल्की चोटें भी आईं थी लेकिन लड़ाई के दृश्य आज भी लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। पत्रकार आस्था कौशिक ने बागपत चाट युद्ध के हीरो ‘आइंस्टीन चाचा’ को लेकर जानकारी दी है कि उन्होंने अपने बाल छोटे करवा लिए हैं।

आस्था ने लिखा, “प्रसिद्ध बागपत चाट युद्ध की आज दूसरी वर्षगाँठ है। बड़ा अपडेट यह है कि सुप्रसिद्ध चाट वाले चाचा ने अब अपना हेयरकट करवा लिया है। उनका कहना है कि रोजाना घटना सुना-सुना कर वो तंग आ गए थे। वो लड़के-लड़कियों को सेल्फ़ी दें या चाट बेचें। इसीलिए उन्होंने 15 दिन पहले ही हेयरकट करवा लिया।

विवेक शुक्ला नाम के यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि न भूले हैं न भूलेंगे। 22 फरवरी, 2021 को उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में स्वतंत्र भारत का प्रथम चाट विद्रोह हुआ था। इस भीषण युद्ध में शामिल समस्त पराक्रमी योद्धाओं को नमन।

प्रेम मोहंती नाम के यूजर ने लिखा, “बागपत की प्रसिद्ध लड़ाई की दूसरी वर्षगांठ। आइंस्टीन चाचा की कहानी शुरू हुई।

पत्रकार वर्षा सिंह ने लिखा, “22 फरवरी सन् 2021 को उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में हुए ‘चाट विद्रोह’ को आज 2 साल पूरे हो गए। इस युद्ध के योद्धाओं की तलवार-लट्ठ चलाने की कला आज भी जहन में ताजा है।

दानिश चौधरी नाम के यूजर ने लिखा, “बागपत का प्रसिद्ध चाट युद्ध आज के दिन ही लड़ा गया था। बागपत चाट युद्ध की आज दूसरी बरसी पर योद्धाओं को नमन।”

बता दें 22 फरवरी, 2021 को बागपत में ग्राहक बुलाने को लेकर 2 चाट वालों के बीच जमकर लाठी डंडे चले थे। लड़ाई में 5-6 लोग शामिल थे और कई मिनटों तक दोनों तरफ से एक दूसरे को जमकर मारा-पीटा गया। सड़क पर लोट-लोटकर लाठियाँ भाँजी गईं। इस लड़ाई के मुख्य आकर्षण अपने अनोखे बालों के लिए मशहूर ‘आइंस्टीन चाचा’ थे। उनका वास्तविक नाम हरेंद्र सिंह है। जानकारी मिल रही है कि सेल्फी से परेशान होकर अब उन्होंने अपने बाल कटवा लिए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -