Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'आपके चिकन पकौड़े का कारोबार दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्की करे': बर्थडे पर पूरे...

‘आपके चिकन पकौड़े का कारोबार दिन दूनी-रात चौगुनी तरक्की करे’: बर्थडे पर पूरे दिन ट्रोल हुए ‘पकौड़ा किंग’ अजीत अंजुम, नेटीजन्स ने कहा- इतनी बेइज्जती

डॉक्टर वेट नाम के यूजर ने लिखा, "जनाब अंजुम साहब को यौमे पैदाइश (जन्मदिन) पर दिली मुबारकबाद, अल्लाह ताला आपको सेहतमंद और उम्रदराज रखें और आपके चिकन पकौड़े का कारोबार यूँ ही दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करता रहे।"

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर शनिवार (08 अप्रैल 2023) को नेटीजन्स ने यूट्यूबर अजीत अंजुम को जमकर ट्रोल किया। इतना ही नहीं दिन भर #PakodakingAjitAnjum ट्रेंड करता रहा। अजीत अंजुम के लिए पकोड़ा किंग जैसे विशेषण इस्तेमाल किए गए। इस हैशटैग के साथ हजारों ट्वीट किए गए।

ट्विटर पर यूजर्स ने ‘प्रोपगेंडा’ पत्रकार की तस्वीरों को पकोड़े बेचने वालों की तरह दिखाते हुए मीम्स की बौछार कर दी। शेयरिंग जीन्स (sharing_genes) नाम के यूजर ने लिखा कि किसी ट्विटर ट्रेंड को देखकर मैं इतना कभी नहीं हँसा।

कुछ लोग अजीत अंजुम को जन्मदिन की बधाई भी दे रहे थे। दरअसल शनिवार (08 अप्रैल) को उनका जन्मदिन भी था और इसी दिन ट्विटर यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल किया। लोग जन्मदिन की शुभकामनाएँ देते हुए भी मजेदार मीम्स शेयर कर रहे थे। मनोज कुमार नाम के यूजर ने लिखा कि यह तो गजब बेइज्जती है वह भी जन्मदिन के दिन।

कुछ यूजर्स ने पकोड़े तलने वाली तस्वीरें के साथ उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएँ दीं।

डॉक्टर वेट नाम के यूजर ने लिखा, “जनाब अंजुम साहब को यौमे पैदाइश (जन्मदिन) पर दिली मुबारकबाद, अल्लाह ताला आपको सेहतमंद और उम्रदराज रखें और आपके चिकन पकौड़े का कारोबार यूँ ही दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करता रहे।”

निंदा टर्टल (Ninda Turtle) नाम के एक यूजर ने हैशटैग के साथ लिखा, “स्टार्ट अप इंडिया पहल के माध्यम से पकोड़ा किंग अजीत अंजुम की सफलता की कहानी।

ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने अजीत अंजुम के नाम से किया हुआ एक ट्वीट शेयर किया। जिसमें वे दावा कर रहे हैं कि यदि उत्तर प्रदेश में योगी फिर से जीत गए तो मैं पत्रकारिता छोड़कर दिल्ली की बल्लीमारान में चिकन पकौड़े की दुकान खोल लूँगा।

इस ट्रेंड के पीछे की कहानी की शुरुआत यहीं से होती है। दरअसल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद सोशल मीडिया पर अचानकर इस तरह के ट्वीट शेयर किए जाने लगे। संभवतः चुनाव के नतीजों के बाद यूजर्स भाजपा विरोधी पत्रकार होने का आरोप लगाकर उन्हें चिढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। अजीत अंजुम इन ट्वीट्स पर सफाई देने लगे। जिसके बाद उन्हें ट्रोल करने वालों की संख्या बढ़ती गई।

गुजरात चुनावों के बाद भी ऐसा ही हुआ। एक अन्य ट्वीट शेयर किया जाने लगा। जिसमें दावा किया गया था कि यदि गुजरात में भाजपा जीत गई तो अजीत अंजुम अपने गृह जिले बिहार के बेगूसराय चले जाएँगे और वहाँ झींगा मछली बेचेंगे।

इन ट्वीट्स से परेशान होकर अजीत अंजुम ने 6 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो जारी किया। इसमें वे सफाई देते रहे कि उन्होंने इस तरह के दावे नहीं किए बल्कि भाजपा आईटी सेल वाले और हिंदुवादी कार्यकर्ताओं ने इस तरह के ट्वीट्स फैलाए हैं। अजीत ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी पार्टी के जीत हार की भविष्यवाणी नहीं की। इस बहाने उन्होंने भाजपा आईटी सेल वालों और ट्रोल करने वालों को जमकर कोसा।

वीडियो आने के बाद से यूजर्स ने अजीत अंजुम को एक बार फिर से ट्रोल करना शुरू कर दिया। यहाँ तक कि उनके जन्मदिन वाले दिन सबसे ज्यादा मीम्स और एडिट तस्वीरें शेयर की गईं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -