Tuesday, July 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंड3 दिन में चालू हो जाएगा ट्रंप का ट्विटर अकाउंट? मस्क के मालिक बनते...

3 दिन में चालू हो जाएगा ट्रंप का ट्विटर अकाउंट? मस्क के मालिक बनते ही वायरल हुआ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के नाम से संदेश, जानिए सच

वायरल संदेश में दिख रहा है कि ट्रंप ने एलन मस्क को बधाई दी और संदेश में कहा कि ट्विटर का पुराना प्रबंधन एक एजेंडे से प्रेरित था। अब उनका अकॉउंट सोमवार से चलने लगेगा।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ट्विटर (Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। उन्होंने ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर ली है। इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से एक बधाई संदेश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ट्रंप ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई है। ट्रंप ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि उनका ट्विटर अकाउंट बैक अप हो जाएगा और सोमवार से फिर से शुरू हो जाएगा।

दरअसल, समाचार एजेंसी ANI के ट्विटर हैंडल से भी यह बधाई संदेश शेयर किया गया था। जिसके बाद लोगों ने इसकी प्रमाणिकता पर सवाल नहीं उठाए। इसमें ट्रंप के नाम से लिखा था, “बहुत से लोग कह रहे हैं कि बदलाव की जरूरत थी। जैसा कि पुराना प्रबंधन एक एजेंडे से प्रेरित था। मुझे बताया गया है कि मेरा अकाउंट जल्द शुरू हो जाएगा और सोमवार से फिर काम करने लगेगा। एक अफ्रीकी-अमेरिकी स्वामित्व वाले व्यवसाय के साथ जुड़कर खुशी हो रही है।”

हालाँकि कुछ देर बाद एएनआई ने ही बताया कि उनके द्वारा शेयर संदेश फर्जी था और ऐसा कुछ भी नहीं है।

फोटो साभार: ANI

वायरल हो रहे है फेक मैसेज को लेकर एएनआई ने ट्वीट किया। उन्होंने इसमें लिखा कि ट्रंप की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। उनके नाम से फर्जी बधाई संदेश वायरल हो रहा है।

बता दें कि एक ओर जहाँ ट्विटर में हुए बदलाव के बाद फेक संदेश वायरल हो रहे हैं। वहीं ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) सहित कई अधिकारियों की छुट्टी कर दी है। ट्वीट कर लिखा है- द बर्ड इज फ्रीड (the bird is freed) यानी आजाद हुई चिड़िया।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार (27 अक्टूबर 2022) को 44 बिलियन डॉलर करीब (362461220000 रुपए) में ट्विटर की डील फाइनल करने वाले मस्क ने इस ट्वीट के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की है कि ट्विटर के पक्षपाती सेंशरशिप के दिन अब बीत गए। रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने जिन अधिकारियों की छुट्टी की है उनमें अग्रवाल के अलावा CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे शामिल हैं। इन्हें कंपनी हेडक्वार्टर से भी बाहर निकलवा दिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -