Sunday, July 25, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'आपकी सरकार को 15 मिनट नहीं 60 साल मिले थे..': 16 साल के अर्जुन...

‘आपकी सरकार को 15 मिनट नहीं 60 साल मिले थे..’: 16 साल के अर्जुन और उसकी दादी ने राहुल गाँधी को सिखाई देशभक्ति, देखें वीडियो

अर्जुन की दादी कहती हैं, "राहुल गाँधी देश के लिए बहुत उल्टी सीधी बातें करते हैं। फौजियों को भी कहते हैं। उन्हें यह सब नहीं करना चाहिए। फौजी अपनी जान की बाजी लगाते हैं। अपने बच्चों को छोड़कर सीमा पर रहते हैं। देशभक्ति ऐसे नहीं होती है। आप उल्टी सीधी बात करते हो।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ ‘कुछ बोलने’ की अपनी जिम्मेदारी के कारण राहुल गाँधी अक्सर कई ऐसी बातें कर जाते हैं जिसे सुनकर किसी के भी मन में सवाल उठने लाजिमी हैं। हाल में उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर उनकी सरकार होती तो 15 मिनट में चीन के सैनिकों को खदेड़ देते। 

अब उनके इस बयान ने तूल पकड़ा हुआ है। जगह-जगह जहाँ उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। वहीं एक 16 साल का बच्चा उन्हें सोशल मीडिया के जरिए समझाने के लिए सामने आया है। इस बच्चे का नाम अर्जुन भाटी है। करीब 49 हजार फॉलोवर्स के साथ ट्विटर पर सक्रिय इस बच्चे ने अपनी दादी के साथ मिल कर राहुल गाँधी को संदेश दिया है। 

अपनी वीडियो शेयर करते हुए अर्जुन ने लिखा, “आदरणीय राहुल गाँधी जी कोशिश करता हूँ कि आपका दिल से सम्मान करूँ। लेकिन जब आपकी बात सुनता हूँ तो दुःख होता है, आप राजनीति करो सवाल करो सरकार की ग़लत बातों का विरोध करो ये सही है लेकिन आपको ख़ुद ही नहीं पता आप नरेन्द्र मोदी जी की ख़िलाफ में देश के लिए भी ग़लत बोलते हो। ऐसा ना करो।”

वीडियो में अर्जुन सीधे राहुल गाँधी से सवाल पूछते हैं। वह कहते हैं, “कल मैंने एक वीडियो देखी जिसमें आपने देश, देश की सेना और आदरणीय प्रधानमंत्री जी के बारे में गलत शब्दों का प्रयोग किया।”

अर्जुन ने कहा, “मुझे भी दुख होता है कि पूरा देश आपकी बातों और भाषणों पर आपका मजाक उड़ाता है, आपके जोक्स बनाता है और आपको ट्रोल करता है। और इसका कारण भी है, क्योंकि देश देश की सेना की तौहीन करते हैं, उसका मनोबल तोड़ते हैं और आप ये भी कहते हैं कि अगर आपकी सरकार को 15 मिनट मिल जाते तो आप चाइना को उखाड़ कर फेंक देते। आप उनको पीछे हटा देते।”

अर्जुन भाटी वीडियो में राहुल से सवाल करते हैं, “आपकी सरकार को तो 60 साल मिले थे फिर आखिर 15 मिनट की ही क्या कमी रह गई? आप हमारी देश की सेना को सबसे कमजोर समझते हैं। सबसे कायर समझते हैं और आप चाइना की तारीफ करते हैं। आप कैसे देशभक्त हैं? आप अपने आपको भारत माँ का सच्चा बेटा कैसे कह सकते हैं? अगर आप रिसर्च करेंगे, तो आपको पता चलेगा कि हमारे देश की सेना सबसे बहादुर है। भारत बहादुर है, था और रहेगा। बेशक मैं अभी 16 साल का हूँ, बेशक मैं छोटा हूँ। लेकिन अगर कोई मेरे देश की तौहीन करेगा, कोई मेरे परिवार के बारे में कुछ बोलेगा तो मैं चुप नहीं बैठूँगा। ऐसा कभी नहीं होता कि कोई कभी किसी के बारे में गलत बोले और वो उसे बड़े होने का इंतजार करे।”

अर्जुन बताते हैं कि उनके दादाजी फौज में थे और उन्होंने जब अपनी दादी को वीडियो दिखाई तो उन्हें भी बहुत गुस्सा आया और उन्हें भी बहुत दुख हुआ। अर्जुन की दादी इस वीडियो में कहती हैं, “राहुल गाँधी देश के लिए बहुत उल्टी सीधी बातें करते हैं। फौजियों को भी कहते हैं। उन्हें यह सब नहीं करना चाहिए। फौजी अपनी जान की बाजी लगाते हैं। अपने बच्चों को छोड़कर सीमा पर रहते हैं। देशभक्ति ऐसे नहीं होती है। आप उल्टी सीधी बात करते हो।”

बता दें कि अर्जुन की वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। देखने वाले उनकी तारीफ और राहुल गाँधी की आलोचना करते नहीं थक रहे औ। एक यूज़र का कहना है, “राहुल गाँधी सुन रहे हो इन्हें, एक बच्चे को भी पता है देशभक्ति व देशप्रेम क्या होता है, सीख लेनी चाहिए आपको इस नौजवान से और शर्म आनी चाहिए आपको खुद पर, आपको इस देश से प्रेम नहीं है ये बात कई बार आप अपने बयान से साबित कर चुके हो.. खूबसूरत बात कही है अर्जुन आपने व दादीजी ने।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: पुरुष नौकायन टीम सेमीफाइनल में, बैडमिंटन में पीवी सिंधु, टेबल टेनिस में मनिका बत्रा और सुतीर्थ मुखर्जी की जीत

टोक्यो ओलंपिक के तीसरे दिन भारत को बैडमिंटन, नौकायन और टेबल टेनिस में मिली जीत। टेबल टेनिस में दो महिला खिलाड़ी पहुंचीं दूसरे दौर में।

AltNews वाले मोहम्मद जुबैर ने दी जान से मार डालने की धमकी: यूपी में FIR दर्ज, इजरायल वाली खबर का मामला

एक न्यूज़ चैनल दर्शक ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज कराई। आरोप है कि उन्होंने गलत खबर दिखाई और उसके बाद गाली-गलौज व धमकीबाजी भी की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,111FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe