Saturday, July 24, 2021
Homeसोशल ट्रेंडबाबा वेंगा की भविष्यवाणी: '2021 में आएगा प्रलय, डोनाल्‍ड ट्रंप होंगे बहरे तो यूरोप...

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी: ‘2021 में आएगा प्रलय, डोनाल्‍ड ट्रंप होंगे बहरे तो यूरोप पर इस्लामी कट्टरवादी करेंगे हमला…’

बाबा वेंगा ने 2021 के बारे में कुछ ऐसी भविष्यवाणी की है जो काफी आश्चर्यजनक और चौकाने वाली है तो वहीं कुछ भविष्यवाणियों से लगता है कि आने वाला साल 2020 से भी ज्यादा खतरनाक होगा। खुद की मौत की भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने कहा था कि...

अमरीका में हुए 9/11 हमले और 2004 में आए सुनामी की सटीक भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा भविष्यवाणियों और फ्यूचर प्रेडिक्शन के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। साल 2020 में कोरोना से त्रस्त लोग आने वाले साल 2021 को लेकर चिंतित है। नए साल को लेकर तमाम तरह की भविष्यवाणियाँ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें मशहूर रहस्यवादी बाबा वेंगा की भविष्यवाणी भी शामिल है।

2021 को लेकर बुल्गारिया की भविष्यवक्ता बाबा वेंगा की भविष्यवाणी इन दिनों चर्चाओं में हैं। बता दें, 1996 में बाबा वेंगा की 85 साल की उम्र में मौत हो गई थी। वेंगा ने 50 साल में करीब 100 फ्यूचर प्रेडिक्शन किया था। इनमें से ज्यादातर सच साबित हुई है।

बाबा वेंगा ने 2021 के बारे में कुछ ऐसी भविष्यवाणी की है जो काफी आश्चर्यजनक और चौकाने वाली है तो वहीं कुछ भविष्यवाणियों से लगता है कि आने वाला साल 2020 से भी ज्यादा खतरनाक होगा। खुद की मौत की भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा ने कहा था कि 2021 में कठिन समय आएगा और लोगों को उनके धर्म के आधार पर विभाजित किया जाएगा। और यह साल मानवता के मुकद्दर को बदलकर रख देगा।

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियाँ

  • डोनाल्ड ट्रंप को लेकर बाबा वेंगा ने बताया था कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ब्रेन ट्रॉमा हो सकता है और वो बहरे हो सकते हैं।
  • ◆ यूरोप के पुतिन पर हमले की बात कहते हुए वेंगा ने कहा था कि पुतिन पर उनके ही देश का कोई जानलेवा हमला करेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि यूरोप पर इस्लामी कट्टरवादी हमला करेंगे।
  • ◆बाबा वेंगा ने अनुमान लगाया था कि 2021 में कई देशों पर जल्द ही कुछ बाढ़ और सुनामी जैसी प्राकृतिक आपदाएँ आ सकती हैं।
  • ◆उन्होंने कहा था कि एक ड्रैगन इंसानियत के लिए खतरा बन सकता है। इस बात को लोग चीन की बढ़ती ताकत से जोड़ कर देख रहे हैं।
  • ◆ बाबा वेंगा का कहना है कि 21वीं शताब्दी में इंसान कैंसर का भी इलाज ढूँढ लेगा और साइंस इतनी तरक्की करेगा कि ट्रेन हवा में उड़ सकेंगी।
  • ◆ बाबा ने यह भी कहा कि 2021 में ‘तीन राक्षस एक हो जाएँगे।’ इस भविष्यवाणी से लोग काफ़ी डरे हुए है। उन्होंने कहा था कि ब्रह्माण्ड 5079 में खत्म हो जाएगा।

गौरतलब है कि बाबा वेंगा की कुछ भविष्यवाणियाँ तो सही साबित हुई हैं और आने वाले समय में कितने और फ्यूचर प्रेडिक्शन सच साबित होंगे, ये तो वक्त ही बताएगा।

मालूम हो कि बाबा वेंगा बुल्गारिया के रहने वाली थी। उनका असली नाम वेंगेलिया पांडेवा दिमित्रोवा था। उनका जन्म सन् 1911 में हुआ था। उन्होंने 12 वर्ष की उम्र में ही एक तूफान के दौरान अपनी दोनों आँखें खो दी थी। इसके बाद उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वह भविष्य की घटनाओं को देख सकती हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘धर्मांतरण कोई समस्या नहीं, अपने घर में सम्मान न मिले तो दूसरे के घर जाएँगे ही’: मिशनरी साजिश पर बिहार के पूर्व CM

गया में पिछले कई वर्षों से सिलसिलेवार तरीके से ईसाई धर्मांतरण की साजिश का खुलासा हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी ने इन घटनाओं का समर्थन किया।

‘हमने मोदी को जिताया की रट लगाते हो, खुद 2 बार लड़े तो क्यों नहीं जीत गए?’ महिला पत्रकार ने उतार दी राकेश टिकैत...

'इंडिया 1 न्यूज़' की गरिमा सिंह ने राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर भी सवाल पूछा जिसमें वो बार-बार कहते हैं कि इस सरकार को 'हमने जिताया'।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,931FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe