Sunday, July 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'इस्लाम कसम भारत के आगे टिकेगा पाकिस्तान नहीं' - नए साल 2022 से पहले...

‘इस्लाम कसम भारत के आगे टिकेगा पाकिस्तान नहीं’ – नए साल 2022 से पहले जम्मू-कश्मीर में BSF, वीडियो वायरल

"फौजी का घर है एक नहीं, घर हम सबका हिंदुस्तान सही… इस्लाम कसम भारत के आगे टिकेगा पाकिस्तान नहीं"

नए साल के आने की खुशी हर कोई मनाता है। आप भी, हम भी। तरीका अलग-अलग हो सकता है। कोई होटलों में जाता है, कोई परिवार संग मस्ती करता है। ऐसे में सोचा है कभी कि बॉर्डर पर तैनात फौजी क्या करते हैं? वो भी मस्ती करते हैं, नाचते-गाते हैं। तरीका बस जोश भर देने वाला होता है।

जम्मू-कश्मीर के पूंछ इलाके में सीमा सुरक्षा बल (BSF: Border Security Force) के जवानों ने भी नए साल 2022 (New Year 2022) के आने की खुशी में मस्ती की। अंदाज कुछ ऐसा रहा कि वीडियो देख कर बिना पैसा लगाए पैसा वसूल वाली फीलिंग आएगी।

वीडियो की शुरुआत होती है “बोलो तारा-रारा” गाने पर झूमते जवानों-अफसरों से। बैकग्राउंड में लाइट-झालर लटके देखा जा सकता है। मतलब नए साल 2022 का स्वागत शानदार ढंग से करने की तैयारी पहले से थी। फौजी स्टाइल में असली मजा लेना है तो “बोलो तारा-रारा” गाने के बाद की कविता पाठ से लीजिए।

कुल 1 मिनट 35 सेकंड का वीडियो है। फौजी वाला मजा 1 मिनट 6 सेकंड के बाद आता है। यहाँ एंट्री होती है एक जवान की, जो गाने के बाद कविता पाठ करने के लिए आते हैं। इनकी कविता के बोल हैं:

“…क्यों छोटा हृदय बनाते हो, गैर मुहब्बत में आकर क्यों आँसू आप गिराते हो
फौजी का घर है एक नहीं, घर हम सबका हिंदुस्तान सही…
इस्लाम कसम भारत के आगे टिकेगा पाकिस्तान नहीं”

इस्लाम कसम भारत के आगे टिकेगा पाकिस्तान नहीं – इस लाइन के बाद सीमा सुरक्षा बल के बाकी खड़े जवानों का उत्साह देखा जा सकता है।

जम्मू-कश्मीर के अलावा गुजरात से भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा नए साल 2022 (New Year 2022) के मनाने की तस्वीरें सामने आई हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -