Wednesday, September 29, 2021
Homeसोशल ट्रेंडपेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा...

पेगासस पर भड़के उदित राज, नंगी तस्वीरें वायरल होने की चिंता: लोगों ने पूछा – ‘फोन में ये सब रखते ही क्यों हैं?’

एक यूजर ने उन्हें सलाह दी कि अगर आपने गलती कर ही दी है तो तस्वीरें वायरल होने से पहले ही माफ़ी माँग लें और अपने वरिष्ठों को भी अवगत करा दें, इससे किरकिरी होने से बच जाएगी।

हाल ही में वामपंथी मीडिया ने विपक्ष के साथ मिल कर केंद्र सरकार पर पत्रकारों, नेताओं और सुप्रीम कोर्ट के जजों की जासूसी का आरोप लगाया। कहा गया कि इसके लिए इजरायली कंपनी NSO ग्रुप्स के स्पाईवेयर पेगासस का इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी ने इसे नकार दिया। एमनेस्टी ने भी यू-टर्न ले लिया। फिर कहा कि वो इस पर कायम है। फिर कहा गया ये संभावित लोगों की सूची है, जिनकी जासूसी होने की आशंका है। लेकिन, कॉन्ग्रेस नेता उदित राज को कुछ और ही चिंता सता रही है।

पूर्व सांसद और खुद को ‘सबसे बड़ा दलित नेता’ बताने वाले उदित राज ने ट्वीट कर के दावा किया कि पेगासस फ़ोन के सभी फंक्शन को चालित करके डेटा भेजता रहता है। उदित राज ने आशंका जताई कि पेगासस ने कितनों की नंगी तस्वीर भेजी होगी या निजता का उल्लंघन किया होगा। साथ ही आरोप लगाया कि पेगासस ने मोदी सरकार के कई काम किए। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई का नाम लेते हुए कहा कि वो 4 बगावत करने वाले जजों में एक थे।

उदित राज ने उनके बारे में लिखा, “जिस महिला ने पूर्व CJI रंजन गोगोई पर उत्पीड़न का आरोप लगाया , उसके और रिश्तेदारों सहित 11 लोगों के फोन पर जासूसी हुई। वही तथ्य रख दिया होगा और गोगई ब्लैकमेल हो गए।” उदित राज ने अपनी इन ट्वीट्स में कॉन्ग्रेस पार्टी को भी टैग किया, लेकिन उनकी पार्टी ने अब तक उनकी ट्वीट्स को रीट्वीट नहीं किया है। उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा पर 200 करोड़ रुपए खर्च करने के भी आरोप लगाए।

उदित राज ने पेगासस को लेकर किए ट्वीट्स

सोशल मीडिया ने भी उदित राज की इस चिंता के मजे लिए। एक यूजर ने उन्हें सलाह दी कि अगर आपने गलती कर ही दी है तो तस्वीरें वायरल होने” से पहले ही माफ़ी माँग लें और अपने वरिष्ठों को भी अवगत करा दें, इससे किरकिरी होने से बच जाएगी।

वहीं एक अन्य यूजर ने उनसे पूछा कि क्या वो अपने फोन में अपनी नंगी तस्वीरें रखते हैं? साथ ही सलाह दी कि अगर मुद्दा सही उठा रहे हैं तो ढंग से उठाएँ।

एक अन्य यूजर ने उन्हें चिंता न करने की सलाह देते हुए पूछा कि भला आपकी नंगी तस्वीरें कौन देखना चाहेगा? लोगों ने उनसे ये भी पूछा कि राहुल के फोन में ऐसा क्या था, जिससे कॉन्ग्रेस डरी हुई है। एक यूजर ने उदित राज को सलाह दी कि उन्हें ‘ऐसी-वैसी’ तस्वीरें क्लिक नहीं करवानी चाहिए और न ही अपने फोन में रखनी चाहिए। लोगों ने उनसे इस मामले में खुल कर बात करने की सलाह दी, ताकि और जानकारी सामने आए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘उमर खालिद को मिली मुस्लिम होने की सजा’: कन्हैया के कॉन्ग्रेस ज्वाइन करने पर छलका जेल में बंद ‘दंगाई’ के लिए कट्टरपंथियों का दर्द

उमर खालिद को पिछले साल 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, वो भी उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में। उसपे ट्रंप दौरे के दौरान साजिश रचने का आरोप है

कॉन्ग्रेस आलाकमान ने नहीं स्वीकारा सिद्धू का इस्तीफा- सुल्ताना, परगट और ढींगरा के मंत्री पदों से दिए इस्तीफे से बैकफुट पर पार्टी: रिपोर्ट्स

सुल्ताना ने कहा, ''सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं। वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए’ इस्तीफा दे रही हूँ।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
125,039FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe