Wednesday, October 20, 2021
Homeसोशल ट्रेंडराहुल गाँधी ने दिया कोरोना पर ज्ञान: ट्विटर वालों ने कहा बेहतर क्वालिटी का...

राहुल गाँधी ने दिया कोरोना पर ज्ञान: ट्विटर वालों ने कहा बेहतर क्वालिटी का गाँजा पिया करो

"सरकार पहले ही कोरोना के खिलाफ आक्रामक एक्शन ले रही है। कृपया इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कार्टून नेटवर्क छोड़कर न्यूज चैनल पर जाएँ।" - मुख्यमंत्री ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर उनको दिया उन्हीं की भाषा में जवाब।

एक ओर जहाँ भारत सरकार और तमाम तंत्र कोरोना की महामारी से लड़ने में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं, वहीं देश का विपक्षी राजनीति दल इसका भी राजनीतिकरण करते हुए देखा जा रहा है। यह पहल इस बार कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने की है लेकिन उन्हें इसके बदले में ट्विटर यूजर्स की तीखी प्रतिक्रिया का भी सामना करना पड़ा। बुधवार (मार्च 18, 2020) को उन्होंने सरकार पर कोरोना वायरस को लेकर निर्णायक कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि उसकी (सरकार की) ‘अक्षमता’ की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस की समस्या से निपटने के लिए तेजी से कदम उठाने चाहिए।

राहुल गाँधी के इस ट्वीट पर काफी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उनके ट्वीट के जवाब में सबसे ज्यादा निंदनीय कमेन्ट में उन्हें किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहने की सलाह वाला जवाब था।

robin_osho नाम के एक व्यक्ति ने कोरोना वायरस पर राहुल गाँधी को सामान्य ज्ञान देते हुए लिखा- “तुम्हारी जन्म भूमि इटली में कोरोना का पहला केस 31 जनवरी को मिला था, जबकि भारत में 30 जनवरी को पहला मामला आया था। इटली में अब 2,503 लोगों की मौत के साथ 31,506 मामले हैं। भारत में 3 मौतों के साथ 147 मामले हैं। अगली बार बेहतर गुणवत्ता वाला गाँजा पिएँ।

राहुल गाँधी को मिली कुछ अन्य प्रतिक्रियाएँ और भी ज्यादा निदनीय और असंवेदनशील हैं। @SK_Sanketjain24 ने राहुल गाँधी को जवाब देते हुए लिखा है- “लगता है इस **** की अलग इकॉनमी हैं… बहुत बड़ा चरसी है.. लोगों को बस गुमराह करना इसका काम है।”

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव देव ने भी राहुल गाँधी के ट्वीट के जवाब में लिखा है, “पूरे देश में बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग की जा रही है, एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी है। हर जगह क्वारंटाइन सेंटर खुल चुके हैं। सरकार पहले ही कोरोना के खिलाफ आक्रामक एक्शन ले रही है। कृपया इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए कार्टून नेटवर्क छोड़कर न्यूज चैनल पर जाएँ।

हालाँकि, राहुल गाँधी के इस ट्वीट से सभी लोग असहमत नहीं थे। @sarojtiwaryinc नामके एक शख्स ने राहुल गाँधी को जवाब में लिखा है- “मैं सिर्फ राहुल गाँधी को भारत का पीएम बनते हुए देखना चाहता हूँ। वो यकीनन ऐतिहासिक रूप से भारत के बेस्ट पीएम बनेंगे।”

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया के सौ से अधिक देशों में पैर पसार लिए हैं। भारत भी इससे अछूता नहीं। यहाँ पिछले चंद दिनों के अंदर कोरोना वायरस के मामले 150 का आँकड़ा पार कर चुके हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘…पूरी पार्टी ही हैक कर ली है मोटा भाई ने’: सपा कार्यकर्ता ने मंच से किया BJP का प्रचार, लोगों ने लिए मजे; वीडियो...

SP के धरना प्रदर्शन का एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें पार्टी का एक कार्यकर्ता अनजाने में बीजेपी के लिए प्रचार करता दिखाई दे रहा है।

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,106FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe