Tuesday, August 3, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'भारत से ज्यादा सुखी पाकिस्तान': विदेशी लड़की ने किया ध्रुव राठी का फैक्ट-चेक, मिल...

‘भारत से ज्यादा सुखी पाकिस्तान’: विदेशी लड़की ने किया ध्रुव राठी का फैक्ट-चेक, मिल रही गाली और धमकी, परिवार भी प्रताड़ित

उन्होंने कहा कि अभी जो हो रहा है, वो डराने वाला है क्योंकि इससे पहले उन्होंने ऑनलाइन इस तरह की प्रताड़ना कभी नहीं झेली। उन्होंने पूछा कि ये भारतीय ऑडिएंस इतनी असहिष्णु क्या है?

ध्रुव राठी के वीडियो की पोल खोलने पर उनके समर्थकों ने एक विदेशी लड़की को इतनी धमकियाँ दी कि उसने कहा है कि वो कभी भी इस दर्द भरे अनुभव को भूल नहीं पाएगी। कैरोलिना गोस्वामी नामक यूट्यूबर ने वीडियो बना कर ध्रुव राठी से कहा है कि वो स्थिति को और बदतर होने से रोकें। कैरोलिना ने कहा कि उन्हें गालियाँ देने वाले ध्रुव राठी के अधिकतर समर्थक कट्टरपंथी और अंधभक्त बना दिए गए लगते हैं।

ध्रुव राठी ने ‘वर्ल्ड हैप्पीनेस इंडेक्स 2021’ पर वीडियो बनाया था और दावा किया था कि पाकिस्तान के लोग भारत से ज्यादा सुखी हैं। कैरोलिना गोस्वामी ने इस दौरान ध्रुव राठी द्वारा उनके वीडियो में अपनाए गए फॉर्मूले और तरीके पर सवाल उठाते हुए उका फैक्ट-चेक किया था। इसीलिए, कैरोलिना ने ध्रुव राठी से कहा है कि वो एक ‘थैंक्यू वीडियो’ बना कर अपनी गलतियाँ स्वीकार करें और अपने वीडियो के फैक्ट-चेक का सम्मान करें।

साथ ही उन्होंने कहा कि ध्रुव राठी अपने वीडियो को अपने चैनल से डालें, ताकि जिन लोगों को उन्होंने गुमराह किया है उन्हें सच्चाई का पता चले। कैरोलिना गोस्वामी ने फॉलोवर्स को गुमराह करने के लिए माफ़ी माँगने को भी कहा। कैरोलिना गोस्वामी ने अपने दो वीडियो भी शेयर किए और ध्रुव राठी को देखने को कहा, ताकि वो अपने वीडियो की गलतियों को सुधार सकें। बता दें कि कैरोलिना और उनके परिवार को ध्रुव राठी के समर्थकों से लगातार धमकियाँ मिल रही हैं।

कैरोलिना गोस्वामी ने कहा कि उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने भ्रामक तथ्यों का खुलासा किया और गलत सूचनाओं के बारे में लोगों को बताया। उन्होंने बताया कि कुछ गालियाँ तो ऐसी हैं, जिन्हें दिखाया भी नहीं जा सकता। कैरोलिना गोस्वामी को भाजपा का एजेंट बताया गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रुपए मिलने के आरोप लगाए गए और उनके समर्थकों को मूर्ख बताया गया। कैरोलिना ने कहा कि उनके व उनके परिवार ने शारीरिक और आर्थिक त्याग कर के भारत के लिए कितना कुछ किया है, इस बारे में कइयों को अंदाज़ा भी नहीं है।

कैरोलिना गोस्वामी ने बताया क्यों उनके पीछे पड़े हैं ध्रुव राठी के समर्थक

उन्होंने कहा कि अभी जो हो रहा है, वो डराने वाला है क्योंकि इससे पहले उन्होंने ऑनलाइन इस तरह की प्रताड़ना कभी नहीं झेली। उन्होंने पूछा कि ये भारतीय ऑडिएंस इतनी असहिष्णु क्या है? क्या झूठ का फैक्ट-चेक करना अपराध है? कैरोलिना गोस्वामी ने अपने वीडियो में ध्रुव राठी के वीडियो में 7 गलतियाँ निकाली थीं, लेकिन उन्होंने कहा है कि इसमें और भी कई मिस्टेक्स हैं। साथ ही कहा कि कुछ लोग ‘हैप्पीनेस’ को GDP से भी बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रहे हैं।

कैरोलिना गोस्वामी ने अपने यूट्यूब चैनल पर जानकारी दी है कि उन्होंने कुछ वर्षों पहले एक अच्छा करियर छोड़ कर सोशल मीडिया चैनल शुरू किया, क्योंकि वो भारत की मुख्यधारा की मीडिया द्वारा बनाई गई रूढ़िवादिता को तोडना चाहती थीं। वो दुनिया को ऐसा भारत दिखाना चाहती थीं, जो उन्होंने अब तक नहीं समझा है। कैरोलिना गोस्वामी ने ‘राजनीतिक रूप से प्रेरित चैनल्स’ के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe