Friday, July 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंडइजराइली बेबस बाप की गोद में बेटी और आसमान में फटता रॉकेट: रोंगटे खड़े...

इजराइली बेबस बाप की गोद में बेटी और आसमान में फटता रॉकेट: रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल

बच्ची को गोद में उठाए पिता की नजरें केवल आसमानी आफत की ओर हैं। उनके चेहरे पर डर साफ नजर आ रहा है। वह एक बार अपनी मासूम बेटी की तरफ देख रहे हैं, फिर अगले ही क्षण आसमान में हो रहे रॉकेट के हमलों को।

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शुरू हुआ विवाद अब जंग में तब्दील हो चुका है। इजराइल की सेना और फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास की ओर से हमले जारी हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर इजराइल का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, यह वीडियो फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास द्वारा किए गए हमले का है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह एक बेबस पिता और अपनी नवजात बेटी को रॉकेट के हमले से बचाने के लिए हाथ पैर मारता हुआ नजर आ रहा है। उसके दिमाग में केवल अपने जिगर के टुकड़े की जान कैसे बचाई जाए, यही चल रहा है।

इस खौफनाक मंजर में वह अपनी बेटी को ​सीने से चिपकाए हुए हैं, ताकि उसे कोई खरोंच भी न आए। बच्ची इस दुनिया में नफरत फैलाने वाले इस्लामिक आतंकी संगठन और हमला करने वालों से बिल्कुल अंजान है। उसने तो अभी तक ठीक से आँखें भी नहीं खोली हैं, वो तो इस पल को भी महसूस नहीं कर सकती है कि उसके पिता ​उसे बचाने के लिए कितना छटपटा रहे हैं।

वीडियो के मुताबिक, इजराइल में यह पिता अपनी नवजात बेटी के साथ गाड़ी से कहीं जा रहे थे। तभी पिता ने आसमान में एक रॉकेट को फटते हुए देखा। इससे वह काफी डर जाते हैं और गाड़ी से उतर सड़क के बीचों-बीच एक सेफ जगह पर अपनी बच्ची को सीने से लगाकर बैठ जाते हैं।

बच्ची को गोद में उठाए पिता की नजरें केवल आसमानी आफत की ओर हैं। उनके चेहरे पर डर साफ नजर आ रहा है। वह एक बार अपनी मासूम बेटी की तरफ देख रहे हैं, दूसरी तरफ आसमान में हो रहे रॉकेट के हमलों को।

कुछ पल के लिए आप अपने आपको इस पिता की जगह रख कर देखिए। मौत को इतने करीब देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएँगे। खासकर जब आपके साथ आपकी जान आपका बच्चा भी हो। आप कितने भी सुविधा संपन्न क्यों न, लेकिन ऐसे समय में अपने आपको बेहद बेबस और लाचार महसूस करेंगे।

हालाँकि, इजराइल अपने देश के नागरिकों की रक्षा के लिए हमास के रॉकेट हमलों की जवाबी कार्रवाई में एयर स्ट्राइक कर रहा है। इजराइल आतंकियों को उनके बेवजह किए गए हमलों का कड़ा जवाब दे रहा है, लेकिन अपनों की जिंदगी, प्यार और मौत का खौफ यहाँ के नागरिकों को हर पल सता रहा है। बता दें कि यह वीडियो इजराइल डिफेंस फोर्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

पुरी के जगन्नाथ मंदिर का 46 साल बाद खुला रत्न भंडार: 7 अलमारी-संदूकों में भरे मिले सोने-चाँदी, जानिए कहाँ से आए इतने रत्न एवं...

ओडिशा के पुरी स्थित महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर के भीतरी रत्न भंडार में रखा खजाना गुरुवार (18 जुलाई) को महाराजा गजपति की निगरानी में निकाल गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -