Wednesday, July 17, 2024
Homeसोशल ट्रेंडखूंखार पिटबुल ने अब गाय के जबड़े पर मारा झपट्टा, लहूलुहान करके छोड़ा: जो...

खूंखार पिटबुल ने अब गाय के जबड़े पर मारा झपट्टा, लहूलुहान करके छोड़ा: जो मालिक सैर कराने लाया, उससे भी नहीं हुआ कंट्रोल; Video वायरल

हैरानी इस बात की है कि कुत्ते का मालिक जो उसे घाट किनारे सैर कराने लाया था, वो खुद भी कुत्ते को कंट्रोल नहीं कर पाया। गाय को छुड़ाने में कुत्ते के मालिक को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अंत में कुत्ते को लोहे की रॉड से पीटा गया, जिसके बाद उसने गाय को छोड़ा।

बीते दिनों कई जगहों से ऐसी घटनाएँ सामने आई थीं जब पिटबुल डॉग ने कभी अपने मालिक की माँ तो कभी पार्क में खेलते बच्चे पर हमला किया। कई जगह लोग सिर्फ घायल हुए तो कहीं इन हमलों के चलते मौत भी हो गई। अब इसी क्रम में कानपुर के सरसैया घाट से एक वीडियो और सामने आई है। इस वीडियो में खूंखार पिटबुल डॉग एक गाय पर हमला कर रहा है।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक पिटबुल डॉग ने गाय पर जानलेवा हमला किया। डॉग ने अपने मुँह से गाय का जबड़ा दबोच लिया, जिससे वह दर्द से कराह गई। उसने खुद को कुत्ते से बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन पिटबुल ने गाय का जबड़ा नहीं छोड़ा। इसके बाद घाट के किनारे मौजूद लोगों ने मिलकर गाय को डॉग के चंगुल छुड़ाया। हालाँकि, इस दौरान गाय लहूलुहान हो गई।

हैरानी इस बात की है कि कुत्ते का मालिक जो उसे घाट किनारे सैर कराने लाया था, वो खुद भी कुत्ते को कंट्रोल नहीं कर पाया। गाय को छुड़ाने में कुत्ते के मालिक को काफी मशक्कत करनी पड़ी। अंत में कुत्ते को लोहे की रॉड से पीटा गया, जिसके बाद उसने गाय को छोड़ा।

पिटबुल के हमले से जुड़ा यह पहला मामला नहीं है, जब किसी पालतू कुत्ते ने हमला किया हो। इस महीने की शुरुआत में (3 सितंबर 2022) गाजियाबाद से पालतू कुत्तों के हमले के दो मामले सामने आए थे। पहला मामला पार्क का था। यहाँ एक लड़की अपने पालतू कुत्ते को घुमाने लाई थी, लेकिन वह उसके हाथ से अपना पट्टा छुड़ाकर वहाँ खेल रहे बच्चे के पास गया और उन्हें काट लिया। कुत्ते के इस हमले में 10 साल का मासूम बच्चा घायल हो गया था। उसके शरीर पर 150 टाँके लगे थे।

दूसरा मामला गाजियाबाद की एक सोसाइटी का है। सोसाइटी की लिफ्ट में एक पालतू कुत्ते ने एक बच्चे को काट लिया था। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था, जिसमें देखा गया था कि कुत्ते के काटने के बाद पीड़ित बच्चा काफी देर तक लिफ्ट में ही रोता रहा, लेकिन कुत्ते की मालकिन चुपचाप वहीं खड़ी देखती रही।

इस घटना को देखने के बाद गाज‍ियाबाद नगर निगम ने पालतू कुत्‍तों को ल‍िफ्ट में लाने- ले जाने को लेकर सख्‍त आदेश जारी क‍िए थे। साथ ही कुत्ते की मालकिन पूनम चंदोक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था। लखनऊ नगर निगम भी अब एक घर में दो से ज्‍यादा पालतू कुत्ते पालने पर रोक लगाने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही निगम पालतू कुत्तों का लाइसेंस शुल्क भी बढ़ाने की तैयारी है। 

बता दें कि इन दोनों घटनाओं से पहले इस साल जुलाई में लखनऊ से ऐसी ही घटना सामने आई थी। लखनऊ में एक जिम ट्रेनर के पालतू पिटबुल कुत्ते ने उसकी माँ को नोच कर मार डाला था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमेरिकी राजनीति में नहीं थम रहा नस्लवाद और हिंदू घृणा: विवेक रामास्वामी और तुलसी गबार्ड के बाद अब ऊषा चिलुकुरी बनीं नई शिकार

अमेरिका में भारतीय मूल के हिंदू नेताओं को निशाना बनाया जाना कोई नई बात नहीं है। निक्की हेली, विवेक रामास्वामी, तुलसी गबार्ड जैसे मशहूर लोग हिंदूफोबिया झेल चुके हैं।

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -