Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिगाँधी वाले ट्वीट पर 34 हजार लाइक्स, शास्त्री वाले पर 104000: PM मोदी ने...

गाँधी वाले ट्वीट पर 34 हजार लाइक्स, शास्त्री वाले पर 104000: PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि तो पता चली लोकप्रियता

पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए कहा कि मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनकी जीवन देशवासियों को सदा प्रेरणा देता रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (2 अक्टूबर ) को महात्मा गाँधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान सोशल मीडिया पर अजीब चीज ये देखने को मिली प्रधानमंत्री के ट्वीट पर लोगों ने सबसे अधिक लाल बहादुर शास्त्री को पसंद किया, जबकि गाँधी जी दूसरे स्थान पर रहे।

दोनों ही नेताओं की जयंती पर एक ही समय शनिवार सुबह 6:26 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन करते हुए कहा कि मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनकी जीवन देशवासियों को सदा प्रेरणा देता रहेगा।

बिल्कुल इसी समय पीएम ने एक अन्य ट्वीट कर महात्मा गाँधी को भी श्रद्धांजलि दी। पीएम ने बापू को याद करते हुए कहा कि उनका जीवन और आदर्श देश की पीढ़ी को अपने कर्तव्य के मार्ग पर चलने के लिए सदा प्रेरित करता रहेगा।

लेकिन सोशल मीडिया पर अजीब घटना ये हुई कि पूर्व पीएम शास्त्री जी को नेटिजन्स ने बापू से कहीं अधिक महत्व दिया। लोगों ने गाँधी जी की अपेक्षा उनसे जुड़े ट्वीट को लाइक, कमेंट और री-ट्वीट भी किए। खबर लिखे जाने तक पीएम द्वारा शास्त्री जी को लेकर किए गए ट्वीट में करीब 3600 लोगों ने कमेंट किए थे, 21,300 ने उसे री-ट्वीट किया था और 1.04 लाख से अधिक लोगों ने उसे लाइक किया था। जबकि महात्मा गाँधी को शास्त्री जी की तुलना कम लाइक और री-ट्वीट मिले थे। पीएम मोदी ने महात्मा गाँधी को लेकर जो ट्वीट किया था उसमें 2000 लोगों ने कमेंट, 5200 री-ट्वीट और करीब 34,600 लाइक्स मिले थे।

ये तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्वीट के आँकड़े थे। वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा द्वारा किए ट्वीट पर नजर डालें तो यहाँ भी गाँधी जी लाल बहादुर शास्त्री से पीछे हैं। लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम की तस्वीर पर खबर लिखे जाने तक 137 लोगों ने कमेंट किए, 916 लोगों ने री-ट्वीट और 6,000 से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया था।

वहीं महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट में 156 लोगों ने कमेंट किए (कमेंट शास्त्री जी से अधिक हैं), 406 लोगों ने ट्वीट को री-ट्वीट किया और 2,400 लोगों ने इसे लाइक किया था।

साभार: ट्विटर

इस तरह से जयंती के दिन भी गाँधी जी पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री से सोशल मीडिया पर पिछड़ते दिखे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -